DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सोनिया गांधी का केंद्र पर हमला, जनादेश का दुरुपयोग कर रही सरकार

                                    pti

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरुवार को आर्थिक मंदी के मुद्दे पर भाजपा सरकार पर हमला किया और उस पर बदले की राजनीति करने का आरोप लगाया। उन्होंने पार्टी नेताओं से कहा कि लोकतंत्र खतरे में है और सरकार उसे मिले जनादेश का गलत फायदा उठा रही है, ऐसे में सिर्फ सोशल मीडिया पर आक्रमक होना ही पयार्प्त नहीं है।

आईएएनएस ने कांग्रेस सूत्रों के हवाले से बताया, सोनिया ने पार्टी नेताओं से कहा कि लोकतंत्र आज खतरे में है। सरकार द्वारा सबसे बुरे तरीके से चुनावी जनादेश का गलत उपयोग किया जा रहा है। नापाक एजेंडे को पूरा करने के लिए महात्मा गांधी, सरदार पटेल और भीमराव अंबेडकर जैसे महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और नेताओं के वास्तविक संदेशों की गलत व्याख्या करना ही एकमात्र उद्देश्य बना लिया है। सिर्फ सोशल मीडिया पर सक्रिय रहना ही पयार्प्त नहीं है, कांग्रेस पार्टी का आंदोलनकारी एजेंडा होना चाहिए।

ये भी पढ़ें: पूर्व PM मनमोहन सिंह बोले, इन 5 कदमों से दुरुस्त होगी अर्थव्यवस्था

सोनिया पार्टी के महासचिवों, प्रदेश प्रभारियों, प्रदेश इकाई के अध्यक्षों और अन्य नेताओं को संबोधित कर रही थीं। पार्टी के एक सूत्र ने कहा कि उन्होंने साल 2007 से 2009 के बीच आर्थिक मंदी के दौरान संप्रग सरकार की उपलब्धियों को भी याद किया।

सूत्र ने बताया, 'उन्होंने पार्टी नेताओं से कहा कि आर्थिक मंदी में हमारी सरकार ने अर्थव्यवस्था को इससे निकाल लिया था।' उन्होंने यह भी याद किया कि कांग्रेस की अगुआई वाली संप्रग सरकार के दौरान कैसे रोजगार निमार्ण किया गया था।

आर्थिक मंदी के मुद्दे पर सरकार की आलोचना करते हुए सोनिया ने पार्टी से कहा कि भाजपा की अगुआई वाली राजग सरकार विभिन्न क्षेत्रों में रोजगार तक नहीं बचा सकी है। सोनिया ने कहा, 'आज कांग्रेस के संकल्प की परीक्षा ली जा रही है। हमें जनता तक जाना होगा।'

पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष चुने जाने के एक महीना बाद सोनिया की पार्टी नेताओं के साथ यह पहली बैठक थी। उनके बेटे और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे चुके हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:congress interim president sonia gandhi attacks bjp central government