DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांग्रेस भारत से ज्यादा पाकिस्तान का गुणगान कर रही है: इम्फाल में बोले PM मोदी

pm narendra modi is addressing a public meeting at imphal  manipur   bjp twitter april 7  2019

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस अपने घोषणापत्र के जरिये भारत से ज्यादा पाकिस्तान का गुणगान कर रही है।मोदी ने यहां हाप्ता कांगजेईबुंग मैदान में एक रैली को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि कांग्रेस ने दावा किया था कि कोई भी संविधान के अनुच्छेद 370 के साथ छेड़छाड़ नहीं कर सकता, इस अभिकथन से पाकिस्तान सहमति रखता है। उन्होंने कहा, ''कांग्रेस दुनियाभर में पाकिस्तान के प्रोपेगेंडा के प्रसार में मदद कर रही है...कांग्रेस का पाखंडी दस्तावेज (घोषणापत्र) भारत से ज्यादा पाकिस्तान का गुणगान करता दिखता है।" उल्लेखनीय है कि अनुच्छेद 370 जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा प्रदान करता है और राज्य से संबंधित नये कानून बनाने की संसद की शक्तियों को सीमित करता है।

राहुल गांधी का वादा: नौकरी लगने तक शिक्षा ऋण पर बैंक नहीं लेगा ब्याज

मोदी ने कहा कि कांग्रेस उन लोगों के साथ खड़ी है जो भारत और जम्मू-कश्मीर के लिये अलग अलग प्रधानमंत्री चाहते हैं। प्रधानमंत्री ने राहुल गांधी नीत पार्टी की आलोचना करते हुए कहा कि पूर्वोत्तर में कई वर्षों तक सत्ता में रहने के बावजूद कांग्रेस मणिपुर सहित पूर्वोत्तर में कोई भी विकास लाने में असफल रही। मोदी ने कहा, ''भाजपा पूर्वोत्तर में कांग्रेस द्वारा किये गए नुकसान को सही करने की दिशा में काम कर रही है..क्षेत्र अंतत: मुख्यधारा में आ रहा है।"

शशि थरूर बोले, पीएम मोदी केरल या तमिलनाडु से चुनाव लड़ के दिखाएं

मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने चुनाव से पहले क्षेत्र को एक विनिर्माण केंद्र बनाने का वादा किया था जिसे उसने पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा कि पुरानी पार्टी वास्तव में ''झूठ और झूठे" आश्वासन गढ़ने में विशेषज्ञ है। मणिपुर की दो लोकसभा सीटों के लिये 11 और 18 अप्रैल को मतदान होना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Congress glorify Pakistan Than India Says PM Narendra Modi in Imphal Manipur