ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश'अनुशासनहीन' नेताओं के खिलाफ कांग्रेस सख्त, बुलाई बैठक; सुनील जाखड़ और केवी थॉमस पर चर्चा संभव

'अनुशासनहीन' नेताओं के खिलाफ कांग्रेस सख्त, बुलाई बैठक; सुनील जाखड़ और केवी थॉमस पर चर्चा संभव

हाल ही में थॉमस ने पार्टी के फैसले के खिलाफ जाकर कन्नूर में आयोजित सीपीआई-एम के कार्यक्रम में शामिल हुए थे। इसके लेकर केरल कांग्रेस के अध्यक्ष के सुधाकरण ने सोनिया गांधी को पत्र लिखा था।

'अनुशासनहीन' नेताओं के खिलाफ कांग्रेस सख्त, बुलाई बैठक; सुनील जाखड़ और केवी थॉमस पर चर्चा संभव
लाइव हिंदु्स्तान,नई दिल्लीMon, 11 Apr 2022 08:12 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस पार्टी अनुशासनहीनता करने वाले नेताओं के खिलाफ सख्त रवैया अपना सकती है। खबर है कि पार्टी ने सोमवार को कांग्रेस अनुशासनात्मक समिति की बैठक बुलाई है। कहा जा रहा है कि इस बैठक में केवी थॉमस और पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ समेत कई नेताओं की गतिविधियों पर चर्चा हो सकती है। हाल ही में पार्टी ने पंजाब, उत्तराखंड में नए पार्टी प्रमुख नियुक्त किए हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से लिखा कि सोमवार को होने वाली कांग्रेस डिसीप्लिनरी कमेटी की बैठक में केरल से थॉमस, पंजाब से जाखड़ और मिजोरम से कुछ अन्य पार्टी नेताओं की गतिविधियों को लेकर चर्चाएं की जाएंगी।

एजेंसी के अनुसार, सूत्रों ने बताया कि पार्टी के नियमों को तोड़ने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी। समिति की बैठक दोपहर 12 बजे हो सकती है। हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं है कि मीटिंग कहां होगी।

हाल ही में थॉमस ने पार्टी के फैसले के खिलाफ जाकर कन्नूर में आयोजित सीपीआई-एम के कार्यक्रम में शामिल हुए थे। इसके लेकर केरल कांग्रेस के अध्यक्ष के सुधाकरण ने पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र भी लिखा था। उन्होंने थॉमस के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। खास बात है कि तिरुवनंतपुरम सांसद शशि थरूर भी इस कार्यक्रम में शामिल होने वाले थे, लेकिन उन्होंने पार्टी के फैसले को मानकर सेमिनार में जाने से इनकार कर दिया।

पार्टी के वरिष्ठ नेता पीजे कुरियन का कहना है कि केवी थॉमस ने निर्देशों की 'अवहेलना' की है। साथ ही थॉमस को केरल के मुख्यमंत्री और वाम दल के नेता पिनराई विजयन की तारीफ करने को लेकर भी पार्टी नेताओं की आलोचना का सामना करना पड़ा था। इसके अलावा जाखड़ ने कथित तौर पर पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को निशाना बनाते हुए एससी नेता होने के चलते आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

कांग्रेस ने 'अनुशासनहीनता' के मामलों को देखते हुए यह समिति दोबारा गठित की है। पार्टी ने वरिष्ठ नेता और पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी को समिति का अध्यक्ष बनाया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें