ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश'गुजरात की दोनों सीटों पर एक साथ चुनाव हों'

'गुजरात की दोनों सीटों पर एक साथ चुनाव हों'

कांग्रेस ने चुनाव आयोग से गुजरात की दोनों राज्यसभा सीट पर एक साथ चुनाव कराने की मांग की है। उसका कहना है कि ऐसी सूचना मिली है कि आयोग राज्यसभा की इन दोनों सीट के लिए अलग-अलग चुनाव कराने पर विचार कर...

'गुजरात की दोनों सीटों पर एक साथ चुनाव हों'
विशेष संवाददाता,नई दिल्लीFri, 14 Jun 2019 06:05 AM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस ने चुनाव आयोग से गुजरात की दोनों राज्यसभा सीट पर एक साथ चुनाव कराने की मांग की है। उसका कहना है कि ऐसी सूचना मिली है कि आयोग राज्यसभा की इन दोनों सीट के लिए अलग-अलग चुनाव कराने पर विचार कर रहा है। पार्टी प्रतिनिधिमंडल इस मुद्दे पर चुनाव आयोग से मिलने की भी तैयारी कर रहा है। 

राज्य की दोनों राज्यसभा सीटें भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के लोकसभा में चुने जाने के बाद राज्यसभा से इस्तीफा देने से खाली हुई हैं।

पार्टी प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने गुरुवार को कांग्रेस मुख्यालय में मीडिया से बातचीत में कहा कि राज्यसभा की दोनों सीट पर एक साथ चुनाव नहीं कराना असंवैधानिक होगा। सिंघवी ने कहा कि इस मुद्दे पर कांग्रेस जल्द चुनाव आयोग का भी दरवाजा खटखटाएगी।

राहुल हार जीत में बदल सकते हैं :
कांग्रेस महासचिव हरीश रावत ने कहा है कि राहुल गांधी के नेतृत्व में देश की सबसे पुरानी पार्टी हार को जीत में बदल सकती है। पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बुधवार को कहा था कि राहुल पार्टी के अध्यक्ष थे, हैं और रहेंगे। उनके बयान को दोहराते हुए रावत ने कहा कि देशभर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की यह भावना है कि राहुल गांधी अध्यक्ष बने रहें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें