Congress counters Shivraj Govrenment over police dogs Transfer - कमलनाथ सरकार का पलटवार: शिवराज सरकार में भी हो चुका है खोजी कुत्तों का तबादला DA Image
12 नबम्बर, 2019|4:58|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कमलनाथ सरकार का पलटवार: शिवराज सरकार में भी हो चुका है खोजी कुत्तों का तबादला

 kamal nath now writes to shivraj about farmers loan waiver

कमलनाथ सरकार द्वारा पुलिस के खोजी कुत्तों और उनके हैंडलर्स के तबादले किये जाने पर भाजपा की कड़ी आलोचना से तिलमिलाई कांग्रेस ने मंगलवार को पलटवार करते हुए कहा कि प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली पूर्ववर्ती सरकार भी पुलिस के खोजी कुत्तों और उनके हैंडलर्स के तबादले का 63 बार आदेश जारी कर चुकी है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने यहां संवाददाताओं को बताया, ''मध्य प्रदेश के 13 वर्ष तक मुख्यमंत्री रहे शिवराज सिंह चौहान मुद्दों के अभाव में कुत्तों के तबादले पर राजनीति कर रहे हैं। वह बचकाने बयान दे रहे हैं, जो बेहद शर्मनाक है।

उन्होंने कहा कि वह (चौहान) कांग्रेस नीत मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार में हुए डॉग हैंडलर्स के तबादले के एक आदेश को आधार बनाकर बयानबाजी कर रहे हैं, जबकि उन्हें यह भली-भांति ज्ञात होना चाहिए कि यह ट्रांसफर एक सामान्य प्रक्रिया का हिस्सा है।

सलूजा ने कहा, ''खुद उनकी (चौहान) पूर्ववर्ती सरकार में भी इस तरह के 63 आदेश जारी हो चुके हैं। उसके अलावा भी डॉग हैंडलर्स के तबादले के कई एकल आदेश उनकी सरकार में जारी हुए हैं। उन्होंने कहा, ''आज कांग्रेस ने शिवराज सिंह के कार्यकाल के दौरान हुए स्निफर डॉग व हैंडलर्स के ट्रांसफर के आदेश की 63 कॉपियां उनके घर भिजवा कर उनसे आग्रह किया है कि वे इन सूचियों का गहन अध्ययन कर अपने ज्ञान में वृद्धि करें। प्रदेश की जनता को झूठ परोसना बंद करें ।मुद्दों पर राजनीति करें।   

गौरतलब है कि शुक्रवार को मध्य प्रदेश पुलिस की 23 बटालियन के कमांडेंट द्वारा जारी एक आदेश में पुलिस के 46 कुत्तों और उनके हैंडलर्स का तबादला कर दिया गया। इस आदेश में छिंदवाड़ा में मुख्यमंत्री कमलनाथ के घर पर तैनात "डफी" नामक खोजी कुत्ते का स्थानांतरण भी किया गया है। इसके अलावा "रेणु" और "सिकंदर" नाम के दो अन्य कुत्तों को भी क्रमश: सतना और होशंगाबाद से भोपाल स्थित मुख्यमंत्री निवास स्थानांतरित किया गया है।

पुलिस के इन खोजी कुत्तों के तबादला आदेश की सूची सामने आने के बाद भाजपा नेताओं ने सोशल मीडिया में कांग्रेस सरकार पर तबादला उद्योग पर चलाने का आरोप लगाते हुए व्यंग्य किया कि प्रदेश में अब पुलिस के कुत्तों को भी नहीं छोड़ा जा रहा और उनका तबादला कर दिया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Congress counters Shivraj Govrenment over police dogs Transfer