DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महारैली के बाद शरद पवार के आवास पर राहुल, ममता और केजरीवाल ने की विपक्षी बैठक

बुधवार को आयोजित महारैली के कुछ घंटे बाद एनसीपी चीफ शरद पवार के आवास पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बैठक की।

Top leaders of major opposition parties got together at Nationalist Congress Party chief Sharad Pawa

विपक्षी दलों के बड़े नेता बुधवार की शाम को नई दिल्ली स्थित राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार के आवास पर एकजुट हुए। इस दौरान विपक्ष की इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू, नेशनल कान्फ्रेंस चीफ फारुख अब्दुल्ला, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मौजूद थे।

बैठक के बाद राहुल गांधी ने कहा- "यह बैठक काफी सार्थक रही। हम सभी की सैद्धांतिक सहमति बीजेपी की तरफ से संस्थानों पर कए जा रहे हमले के खिलाफ लड़ाई की है।"

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा- "हमारे बीच न्यूनतम साझा कार्यक्रम के बारे में बातचीत पर सहमति हुई है और हम सभी ने इस बात का संकल्प लिया है कि हम सभी मिलकर बीजेपी को हराएंगे।"

ये भी पढ़ें: विपक्षी एकता पर PM मोदी का हमला, बोले- महामिलावट है महागठबंधन

उधर, शरद पवार, चंद्रबाबू नायडू, फारुख अब्दुल्ला, राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा- हम राष्ट्रीय स्तर पर एक साथ काम करेंगे। हमारा न्यूनतम साझा कार्यक्रम होगा। हमारा चुनाव से पहले गठबंधन होगा।

यह बैठक नई दिल्ली में आयोजित की गई महारैली के कुछ घंटों बाद हुई है, जिसमें कई विपक्षी दलों के नेताओं ने अनेक मुद्दे पर सीधे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ऊपर निशाना साधा।

इस विपक्षी रैली के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हमला करते हुए कहा कि पीएम पर लोकतंत्र को बर्बाद करने का आरोप लगाया।

देर रात हुई इस बैठक में संभवत: इस बात पर चर्चा हुई होगी कि कैसे लोकसभा चुनाव में बीजेपी के मुकाबला लेने के लिए विपक्षी पार्टियों को एक साथ लाया जा सके।

दिनभर चली इस महारैली में विपक्षी नेताओं की उतनी संख्या नहीं दिखी जितना ममता बनर्जी की तरफ से 19 जनवरी को यूनाईटेड इंडिया रैली के दौरान थी। नई दिल्ली में इस महारैले के दौरान सिर्फ 15 पार्टियों के नेता ही आए जबकि कोलकाता रैली में 23 पार्टियों के नुमाइंदे शामिल हुए थे।

ये भी पढ़ें: 'आप' की महारैली में बोली ममता- कांग्रेस, लेफ्ट के साथ मिलकर लड़ेंगे

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Congress Chief Rahul Gandhi Mamata Banerjee hold Opposition meet at Sharad Pawar residence hours after Mega rally