ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशकांग्रेस ने बदला प्लान; खरगे-प्रियंका संभालेंगे प्रचार की कमान, राहुल रायबरेली में देंगे ध्यान

कांग्रेस ने बदला प्लान; खरगे-प्रियंका संभालेंगे प्रचार की कमान, राहुल रायबरेली में देंगे ध्यान

PM मोदी 15 मई को नासिक, भिवंडी और मुंबई में तीन चुनावी रैलियों को संबोधित करने वाले हैं। 17 मई को वह मुंबई में एक रोड शो भी करेंगे। केंद्रीय मंत्री अमित शाह के भी 12 मई को एक रैली करने की संभावना है।

कांग्रेस ने बदला प्लान; खरगे-प्रियंका संभालेंगे प्रचार की कमान, राहुल रायबरेली में देंगे ध्यान
Himanshu Jhaलाइव हिन्दुस्तान,मुंबई।Wed, 08 May 2024 05:37 AM
ऐप पर पढ़ें

महाराष्ट्र में पिछले दो चरणों में शेष 24 सीटों में से कांग्रेस केवल छह सीटों पर चुनाव लड़ रही है। इसलिए राहुल गांधी के महाराष्ट्र में प्रचार करने की संभावना नहीं के बरारबर है। पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और प्रियंका गांधी वाड्रा कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए रैलियां करेंगी। 13 मई को होने वाले चौथे चरण में कांग्रेस पुणे, जालना और नंदुरबार लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है। राहुल गांधी पहले ही पुणे में एक रैली कर चुके हैं। प्रियंका गांधी 10 मई को नंदुरबार में प्रचार करेंगी।

पांचवें चरण में पार्टी उत्तर महाराष्ट्र की धुले और मुंबई की दो सीटों पर चुनाव लड़ेगी। यहां प्रचार के लिए पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे 15 मई को एक 0रैली कर सकते हैं। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, “राहुल गांधी उत्तर प्रदेश में रायबरेली सीट से चुनाव लड़ रहे हैं जहां 20 मई को चुनाव होगा। वह वहां और देश के अन्य हिस्सों में भी प्रचार करेंगे। हमारे यहां कई नेता प्रचार कर रहे हैं, जिनमें खरगे और प्रियंका भी शामिल हैं।'' 

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 मई को नासिक, भिवंडी और मुंबई में तीन चुनावी रैलियों को संबोधित करने वाले हैं। 17 मई को वह मुंबई में एक रोड शो भी करेंगे। केंद्रीय मंत्री अमित शाह के भी 12 मई को एक रैली करने की संभावना है।

महाराष्ट्र में लगातार दौरे को लेकर पीएम पर निशाना साधते हुए शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने कहा, “हम नरेंद्र मोदी का दक्षिण मुंबई के पेडर रोड पर और अमित शाह का बोरीवली में डेरा जमाने के लिए स्वागत करते हैं। वे दोनों जितनी बार महाराष्ट्र आ रहे हैं, उन्हें अब यहीं घर मिल जाना चाहिए।'

राउत ने कहा, “कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे कितनी बार यहां आते हैं और मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश करते हैं। उद्धव ठाकरे और विपक्षी एमवीए हमारे सभी उम्मीदवारों को इस चुनाव में जीत दिलाने के लिए पर्याप्त हैं।”

आपको बता दें कि राहुल गांधी ने अब तक महाराष्ट्र के भंडारा, अमरावती, सोलापुर और पुणे में प्रचार रैलियां की हैं। प्रियंका गांधी ने लातूर में एक रैली को संबोधित किया है और खरगे ने नागपुर में एक रैली की है।