ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकांग्रेस CEC की बैठक: छत्तीसगढ़ के लिए तय हुए उम्मीदवारों के नाम

कांग्रेस CEC की बैठक: छत्तीसगढ़ के लिए तय हुए उम्मीदवारों के नाम

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक में शुक्रवार को छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए उम्मीदवारों के नामों पर सहमति बनी और पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की अंतिम मंजूरी के बाद इसे...

कांग्रेस CEC की बैठक: छत्तीसगढ़ के लिए तय हुए उम्मीदवारों के नाम
नई दिल्ली, एजेंसी Sat, 13 Oct 2018 05:31 AM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक में शुक्रवार को छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए उम्मीदवारों के नामों पर सहमति बनी और पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की अंतिम मंजूरी के बाद इसे एक-दो दिन में कभी भी जारी किया जा सकता है।

न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार, छत्तीसगढ़ के लिए उम्मीदवारों के संबंध में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस की केन्द्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की शुक्रवार की शाम को बैठक हुई जिसमें उम्मीदवारों की सूची कांग्रेस नेतृत्व को सौंप दी गई। 

UP: योगी की बैठक के बाहर चाकू लेकर पढ़ी नमाज, PM के खिलाफ लगाए नारे

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने सीईसी का पुनर्गठन नहीं किया है, हालांकि उन्होंने कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) में नए सदस्यों को नियुक्त किया है। यह पार्टी की सर्वोच्च निर्णायक इकाई है। सीईसी में सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह, एके एंटनी, अहमद पटेल, अंबिका सोनी, अशोक गहलोत, मोहसिना किदवई, ऑस्कर फर्नांडीस, मुकुल वासनिक, गिरिजा व्यास और वीरप्पा मोइली शामिल हैं।

छत्तीसगढ़ में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे। पहले चरण में 12 नवंबर को मतदान होगा, जिसमें नक्सल प्रभावित 18 सीटों के लिए वोट पड़ेंगे। शेष 72 सीटों के लिए 20 नवम्बर को दूसरे चरण में वोट पड़ेंगे। वोटों की गिनती 11 दिसंबर को होगी। 

‘मी टू’ की होगी जनसुनवाई, 4 सेवानिवृत्त जज की समिति बनाने का प्रस्ताव

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें