DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अशोक गहलोत बोले: कांग्रेस कभी खत्म नहीं हो सकती, देश को इसकी जरूरत

Rajasthan Chief Minister Ashok Gehlot (ANI Twitter Pic)

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस कभी खत्म नहीं हो सकती और देश की इसकी जरूरत है। उन्होंने यह भी कहा कि लोकसभा चुनाव में हार के कारणों का पता करने के लिए कांग्रेस जनता के बीच जाएगी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने दावा भी किया कि भाजपा ने असल मुद्दों से ध्यान भटकाकर भावनात्मक मुद्दों को हवा दी।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गहलोत ने 'पीटीआई-भाषा से कहा, ''लोकतंत्र में जनादेश सर्वोपरि होता है और कांग्रेस ने आजादी के बाद से इसका सम्मान किया है और इसे पूरी विनम्रता से स्वीकार भी करते हैं। मुझे इस बात का दुख है कि इस चुनाव में प्रचार अभियान मुद्दों पर आधारित नहीं था और इसमें गरीबों, गांवों, पिछड़ों, दलितों और रोजगार को लेकर चर्चा नहीं हुई।

उन्होंने आरोप लगाया, ''भाजपा ने सिर्फ धर्म, जाति, राष्ट्रवाद और सैनिकों के पराक्रम पर राजनीति की। राहुल गांधी ने इस चुनाव को मुद्दों पर आधारित बनाए रखने की पूरी कोशिश की। लेकिन भाजपा ने झूठ बोलकर लोगों को बरगलाया। लोग उनके साथ हो गए और वोट कर दिया।" गौरतलब है कि राजस्थान में इस बार भी कांग्रेस का सूपड़ा-साफ हो गया है। यहां तक कि गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत भी जोधपुर से हार गए।

गहलोत ने कहा, ''कांग्रेस आज उसी स्थिति में है जैसे इंदिरा गांधी के चुनाव हारने के समय थी। इंदिरा गांधी ने लोगों का विश्वास हासिल किया और इसके बाद पार्टी फिर 25 वर्षों तक सत्ता में रही। हार और जीत लोकतंत्र का हिस्सा होता है, लेकिन हम नहीं चाहते कि आगे चुनाव उस दिशा में जाए जिस दिशा में इस बार गया है। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस कभी खत्म नहीं हो सकती और देश को इसकी जरूरत है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Congress can never die country needs it Says Rajasthan CM Ashok Gehlot