DA Image
26 नवंबर, 2020|2:14|IST

अगली स्टोरी

हरसिमरत के इस्तीफे को कांग्रेस ने बताया नाटक, कहा- मोदी सरकार से समर्थन वापस क्यों नहीं लिया

congress leader randeep surjewala  file pic

कांग्रेस ने कृषि संबंधी विधेयकों के विरोध में शिरोमणि अकाली दल (शिअद) की नेता हरसिमरत कौर बादल के केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने को 'नाटक करार देते हुए बृहस्पतिवार को सवाल किया कि शिअद ने मोदी सरकार से समर्थन वापस क्यों नहीं लिया।

पार्टी महासचिव एवं मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यह भी कहा कि हरियाणा के उप मुख्यमंत्री और जननायक जनता पार्टी (जजपा) के नेता दुष्यंत चौटाला को भी कम से कम मनोहर लाल खट्टर सरकार से इस्तीफा देना चाहिए।    

सुरजेवाला ने ट्वीट किया, 'अकाली दल को प्रतीकात्मक दिखावे से आगे बढ़ सच के साथ खड़े होना चाहिए। जब किसान विरोधी अध्यादेश मंत्रीमंडल में पारित हुए तो हरसिमरत जी ने विरोध क्यों नही किया? आप लोकसभा से इस्तीफ़ा क्यों नही देते? अकाली दल मोदी सरकार से समर्थन वापिस क्यों नही लेता? प्रपंच नही, किसान का पक्ष लें।

उन्होंने दुष्यंत चौटाला का उल्लेख करते हुए कहा, 'दुष्यंत जी, हरसिमरत के इस्तीफ़े के नाटक को ही दोहरा कर छोटे सीएम के पद से इस्तीफ़ा दे देते। पद प्यारा है, किसान प्यारे क्यों नहीं ? कुछ तो राज है, किसान माफ नहीं करेंगे। जजपा, सरकार की पिछलग्गू बन किसान की खेती-रोटी छिनने के जुर्म की भागीदार है।

गौरतलब है कि खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने संसद में पेश किये गये कृषि से संबंधित दो विधेयकों के विरोध में बृहस्पतिवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Congress calls drama on Harsimrat Kaur Badal resignation Asked Why did not withdraw support from the govt