ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकांग्रेस ने शुरू की यूपी चुनाव घोषणा पत्र की तैयारी, प्रियंका गांधी की अध्यक्षता में हुई समिति की बैठक

कांग्रेस ने शुरू की यूपी चुनाव घोषणा पत्र की तैयारी, प्रियंका गांधी की अध्यक्षता में हुई समिति की बैठक

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव अभी दूर हैं, पर कांग्रेस ने तैयारियां शुरू कर दी है। पार्टी ने तय किया है कि वह इस बार आम लोगों से चर्चा कर अपना चुनाव घोषणा पत्र तैयार करेगी। इसके साथ पार्टी...

कांग्रेस ने शुरू की यूपी चुनाव घोषणा पत्र की तैयारी, प्रियंका गांधी की अध्यक्षता में हुई समिति की बैठक
विशेष संवाददाता,नई दिल्लीFri, 26 Feb 2021 07:46 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव अभी दूर हैं, पर कांग्रेस ने तैयारियां शुरू कर दी है। पार्टी ने तय किया है कि वह इस बार आम लोगों से चर्चा कर अपना चुनाव घोषणा पत्र तैयार करेगी। इसके साथ पार्टी उम्मीदवारों के नाम का ऐलान भी चुनाव से पहले करने की तैयारी कर रही है। ताकि, उम्मीदवारों को चुनाव प्रचार के लिए वक्त मिल सके। पार्टी अमूमन पर्चा दाखिल करने की आखिरी तिथि को उम्मीदवार घोषित करती है।

कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा की अध्यक्षता में चुनाव घोषणा पत्र समिति की बैठक हुई। बैठक में वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद और पीएल पुनिया सहित कई नेता मौजूद थे। बैठक में तय किया गया कि पार्टी आम लोगों से चर्चा कर अपना घोषणापत्र तैयार करेगी। इसके साथ चुनाव रणनीति पर भी चर्चा हुई। बैठक में किसान आंदोलन के बाद सियासी हालात पर भी बातचीत हुई है।

बैठक के बाद एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि चुनाव घोषणा पत्र समिति के सदस्य के तौर पर वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद और पीएल पुनिया 27 फरवरी को बहराइच जाएंगे। दोनों नेता 27 और 28 फरवरी को आम लोगों के साथ चुनावी मुद्दों पर चर्चा करेंगे। इसके बाद सहारनपुर और मेरठ में भी लोगों से घोषणा पत्र के बारे में सुझाव लिए जाएंगे। कांग्रेस की कोशिश है कि हर कमिश्नरी में आम लोगों से चर्चा की जाए। पूरे प्रदेश के लोगों के सुझाव लेने के बाद पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की अध्यक्षता में घोषणा पत्र समिति की बैठक होगी। इस बैठक में जनता की तरफ से मिले सुझावों पर अपना रुख तय करते हुए घोषणा पत्र को अंतिम रुप दिया जाएगा। पार्टी नेता ने कहा कि हमारी कोशिश है कि इस बार चुनाव से कम से कम दो-तीन माह पहले घोषणा पत्र और उम्मीदवार घोषित कर दिए जाए। ताकि, प्रचार का समय मिल सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें