DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

PNB स्कैम: विपक्ष का बड़ा हमला, कैसे सरकार की नाक के नीचे हुआ इतना बड़ा घोटाला

PNB Fraud case

1 / 2PNB Fraud case

Randeep Surjewala

2 / 2Randeep Surjewala

PreviousNext

एक तरफ जहां पंजाब नेशनल बैंक घोटाले को लेकर देशभर में नीरव मोदी के कई ठिकानों पर दिल्ली से लेकर मुंबई तक छापे पड़ रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ इसको लेकर अब सियासत भी गरमा गई है। कांग्रेस से लेकर दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी लगातार नीरव मोदी के बहाने प्रधानमंत्री को निशाना बना रही है।कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नीरव मोदी के बहाने सीधा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर पीएनबी घोटाले को लेकर हमला बोला है। राहुल ने ट्वीटर पर लिखा है कि नीरव मोदी की लूट की गाइड इस तरह से है-

1-    पीएम मोदी को गले लगाया
2-    दावोस में प्रधानमंत्री के साथ दिखा

उस प्रभाव का इस्तेमाल करते हुए

ए-12,000 करोड़ रुपये चुराया
बी-माल्या की तरह इस देश से भागकर बच निकला 
 

उधऱ, कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी पीएनबी घोटाले को लेकर सीधा मोदी सरकार को आड़े हाथों हमला बोला है।

सुरजेवाला का मोदी सरकार पर हमला
रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कैसे नीरव मोदी और मेहुल चौकसी केन्द्र सरकार की नाक के नीचे फर्जी लेटर्स ऑफ अंडरस्टैंडिंग के जरिए बैंकिंग सिस्टम को धत्ता बताते हुए इतना बड़ा फर्जीवाड़ा किया है? इतने बड़े बैंक घोटाले के लिए कौन जिम्मेवार है?     

ये भी पढ़ें: PNB स्कैम: जानें, कौन है नीरव मोदी और कैसे हुआ 11,500 करोड़ का घोटाला

सुरजेवाला ने कहा कि 26 जुलाई 2016 को नीरव मोदी और उसके एक और संबंधी से जुड़े कागजात प्रधानमंत्री कार्यालय को सौंप दिए गए थे। इसकी शिकायत में 42 एफआईआर की बातें कही गई थी। पीएमओ ने इस शिकायत को संज्ञान में लिया था और उनकी तरफ से भी कार्रवाई के लिए कंपनी रजिस्ट्रार को भेजा गया था। लेकिन, अंत में सरकार ने कुछ भी नहीं किया।

भाजपा सरकार पर केजरीवाल का हमला

उधर, पीएनबी घोटाले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी आड़े हाथों लिया है। केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'क्या यह विश्वास करना संभव है कि वह (नीरव मोदी ) या विजय माल्या ने बिना बीजेपी सरकार की स्वीकृति से देश छोड़ दिया?'

केन्द्र सरकार ने किया बचाव
उधर, पूरे मामले पर कांग्रेस सरकार की तरफ से किए गए हमले के बाद अपना बचाव करते हुए केन्द्रीय वित्त राज्यमंत्री एस.पी. शुक्ला ने कहा- “हम 2011 में केन्द्र में नहीं थे। अगर कांग्रेस यह आरोप लगा रही है तो क्या वे 2011-14 के दौरान सो रही थी? उन्हें उसकी जांच करनी चाहिए थी। सरकार ने पूरे मामले पर संज्ञान लिया है और जांच कर रही है।”  हालांकि, दावोस में एक इवेंट के दौरान पीएम मोदी और नीरव मोदी के मुलाकात की वायरल हो रही तस्वीर और उस पर विपक्ष की तरफ से साधे जा रहे निशाने के बीच सरकार पूरे मामले पर अपना रुख साफ करेगी। ऐसा माना जा रहा है कि पांच बजे खुद केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे जिसमें इन मुद्दों पर अपनी सफाई दे सकते हैं।  

ये भी पढ़ें: PNB स्कैमः देश छोड़ चुके हैं नीरव,पैसे लौटाने की पेशकश की थी- बैंक

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Congress attacks Central Government says how Nirav Modi and Mehul Choksi dupe the entire banking system