ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशभाजपा विधायक ठुकराल पर मुकदमा दर्ज किया जाए: कांग्रेस

भाजपा विधायक ठुकराल पर मुकदमा दर्ज किया जाए: कांग्रेस

उत्तराखंड के रूद्रपुर से भाजपा विधायक राजकुमार ठुकराल द्वारा कथित तौर पर एक संप्रदाय विशेष पर की गयी विवादित टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए रविवार को कांग्रेस ने उन पर राज्य और देश का...

भाजपा विधायक ठुकराल पर मुकदमा दर्ज किया जाए: कांग्रेस
एजेंसी,नई दिल्लीSun, 13 Oct 2019 05:05 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड के रूद्रपुर से भाजपा विधायक राजकुमार ठुकराल द्वारा कथित तौर पर एक संप्रदाय विशेष पर की गयी विवादित टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए रविवार को कांग्रेस ने उन पर राज्य और देश का सौहार्दपूर्ण माहौल खराब करने की चेष्टा करने का आरोप लगाया और उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की।

हाल में एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें ठुकराल अपने विधानसभा क्षेत्र में जनता को संबोधित करते हुए यह कहते दिखायी दे रहे हैं कि उन्हें मुसलमानों के समर्थन की कोई जरूरत नहीं है और वह किसी मुसलमान या मस्जिद के आगे कभी सिर नहीं झुकायेंगे। विधायक की इस टिप्पणी का गंभीर संज्ञान लेते हुए भाजपा ने कल उन्हें नोटिस जारी कर इसका स्पष्टीकरण मांगा।

विधायक की कथित टिप्पणी पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने आरोप लगाया कि भाजपा की नीति सदैव देश का सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की रही है। उन्होंने कहा कि वह केंद्र तथा राज्य में सत्तासीन होने के बाद से एक सोची समझी साजिश के तहत संप्रदाय विशेष के लोगों पर निशाना साध कर आम जनता का ध्यान भटका रही है। उन्होंने कहा कि संप्रदाय विशेष के खिलाफ टिप्पणी करने वाले ठुकराल अकेले विधायक नहीं हैं बल्कि इससे पहले एक अन्य भाजपा विधायक ने भी अल्पसंख्यकों के प्रति जहर उगला था। सिंह ने कहा कि गंगा-जमुनी संस्कृति के वाहक उत्तराखंड में भाजपा की सरकार सांप्रदायिक माहौल खराब कर राजनीतिक रोटियां सेंक रही है ।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस भाजपा की इस कुचेष्टा को कभी कामयाब नहीं होने देगी। उन्होंने विधायक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की। हालांकि, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट ने विधायक की इस कथित टिप्पणी से पार्टी को अलग करते हुए कहा कि विधायक के ये विचार उनके व्यक्तिगत हैं, जिससे भाजपा का कोई लेना- देना नहीं है। उन्होंने कहा, ''भाजपा सर्वजन हिताय, सर्वजन सुखाय के सिद्धांत को मानती है और उस पर कार्य करती है। पार्टी प्रधानमंत्री जी के मंत्र 'सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास' में विश्वास रखती है।'

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें