DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   देश  ›  बीजेपी के आरोपों पर कांग्रेस का जवाब- सोनिया पहले ही ले चुकी हैं वैक्सीन, राहुल गांधी भी जल्द लेंगे
देश

बीजेपी के आरोपों पर कांग्रेस का जवाब- सोनिया पहले ही ले चुकी हैं वैक्सीन, राहुल गांधी भी जल्द लेंगे

सुनेत्रा चौधरी,नई दिल्लीPublished By: Nishant Nandan
Wed, 16 Jun 2021 11:33 PM
बीजेपी के आरोपों पर कांग्रेस का जवाब- सोनिया पहले ही ले चुकी हैं वैक्सीन, राहुल गांधी भी जल्द लेंगे

कोरोना वैक्सीन को लेकर अभी हाल ही में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता प्रह्लाद जोशी ने कहा था कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने अभी तक टीका नहीं लिया है। उन्हें भारतीय टीकों पर विश्वास नहीं है। अब कांग्रेस ने इस मामले में बीजेपी को जवाब दिया है। कांग्रेस पार्टी की तरफ से कहा गया कि सोनिया गांधी ने कई महीने पहले ही कोविशील्ड वैक्सीन ले ली है। लेकिन राहुल गांधी अभी भी डोज का इंतजार कर रहे हैं। पार्टी के जनरल सेक्रेट्री केसी वेणुगोपाल ने कहा कि राहुल गांधी भी वैक्सीन लेने वाले थे लेकिन तब तक वो कोरोना पॉजीटिव हो गए। वो जल्दी ही अब पहली डोज लेंगे। वरिष्ठ नेता ने कहा कि बीजेपी ने अपने मकसद के लिए सिर्फ झूठ का प्रचार-प्रसार किया। 

आपको बता दें कि कोरोना टीकाकरण को लेकर मोदी सरकार और विपक्ष के बीच एक दूसरे पर निशाना साधना जारी है। अब संसदीय कार्य मंत्री और भाजपा नेता प्रह्लाद जोशी ने इसे लेकर कांग्रेस को निशाने पर लिया है। उन्होंने मंगलवार को आरोप लगाया कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने अभी तक कोरोना टीकाकरण नहीं कराया है। उन्हें भारतीय टीकों पर विश्वास नहीं है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जब हमने जनवरी में टीकाकरण शुरू किया, तो कांग्रेस नेताओं ने वैक्सीन प्रभावकारिता पर सवाल उठाए। अब, वे वैक्सीन ले रहे हैं। जानकारी के अनुसार, सोनिया और राहुल गांधी ने वैक्सीन नहीं ली है। उन्हें भारतीय वैक्सीन पर भरोसा नहीं है।

कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने हिन्दुस्तान टाइम्स से बातचीत में कहा था कि 20 अप्रैल को 50 साल के राहुल गांधी कोरोना संक्रमित हो गये थे। सरकार ने इस उम्र के लोगों के लिए 1 अप्रैल से वैक्सीन उपलब्ध करवाने की बात कही थी। जब वेणुगाोपाल से पूछा गया था कि सोनिया गांधी ने वैक्सीन लगवाते वक्त तस्वीरें क्यों नहीं खिंचवाई? इसपर कांग्रेस नेता ने कहा था कि वो इसे पब्लिक इवेंट नहीं बनाना चाहती थीं और इसीलिए वो नहीं चाहती थीं कि वहां कोई फोटोग्राफर मौजूद रहें। वेणुगोपाल ने कहा था कि सोनिया गांधी के वैक्सीन लेने के बारे में पार्टी नेताओं के बीच भी बातचीत नहीं की गई क्योंकि सोनिया गांधी इसे एक निजी मामला मानती हैं। 

संबंधित खबरें