DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टॉप 10 न्यूज: BJP को हराने के लिए कांग्रेस और सपा-बसपा गठबंधन ने निकाला ये फॉर्मूला

top 10

1- BJP को हराने के लिए कांग्रेस और सपा-बसपा गठबंधन ने निकाला ये फॉर्मूला

यूपी में कांग्रेस और सपा-बसपा गठबंधन के बीच कई सीटों पर दोस्ताना संघर्ष देखने को मिल सकता है। दोनों तरफ से सुलह का समय समाप्त होने के संकेतों के बावजूद तीसरा ध्रुव भी है जो लगातार इस कोशिश में है कि प्रदेश में भाजपा को हराने के लिए ज्यादातर सीटों पर आपसी सहमति का फार्मूला निकाला जाए। 

2- कांग्रेस-'आप' में गठबंधन लगभग तय, दो दिन में हो सकती है घोषणा

दिल्ली में आगामी लोकसभा चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन पर दो दिन में तस्वीर साफ हो जाएगी। सूत्रों की मानें तो दिल्ली कांग्रेस में 'आप' के साथ गठबंधन पर लगभग सहमति बन चुकी है और दो दिन में इसकी घोषणा हो सकती है।

3- लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी, यहां देखें

कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए अपने उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी कर दी है। इस सूची में 4 राज्यों की 26 सीटों और 1 केंद्र शासित प्रदेश की 1 सीट के लिए 27 उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए गए हैं। कांग्रेस की चौथी सूची में केरल की 12 सीटों, उत्तर प्रदेश की 7 सीटों, छत्तीसगढ़ की 5 सीटों, अरुणाचल प्रदेश की 2 सीटों और अंडमान-निकोबार द्वीप समूह की 1 सीट के लिए उम्मीदवारों के नाम तय किए गए हैं। शशि थरूर लोकसभा चुनाव 2019 में केरल की अपनी वर्तमान तिरुवनंतपुरम सीट से ही चुनौती पेश करेंगे। वहीं, अरुणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री नाबाम टुकी पश्चिम अरुणाचल सीट से अपनी दावेदारी पेश करेंगे। 

4- लोकसभा चुनाव: BJP का फैसला, नेता-अफसर के परिजन को नहीं देगी टिकट

भारतीय जनता पार्टी के केन्द्रीय नेतृत्व ने लोकसभा चुनाव में किसी केन्द्रीय व प्रदेश के मंत्री, पार्टी पदाधिकारी, पूर्व सांसद या बड़े अफसर के नजदीकी परिजनों को प्रत्याशी न बनाने की नीति बनाई है। यह फैसला टिकट वितरण में परिवारवाद के आरोपों से बचने के लिए किया गया है।

5- वनडे टीम से बाहर होने के सवाल पर अश्विन ने याद दिलाया अपना आ​खिरी मैच

भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि एकदिवसीय क्रिकेट को लेकर उनके बारे में एक राय बन गई है लेकिन वह इस प्रारुप के लिए उपयुक्त हैं। अश्विन से पहले तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने भी कहा था कि भारतीय क्रिकेट में ऐसी राय बन गई है कि वह टेस्ट गेंदबाज हैं जिससे एकदिवसीय में उन्हें मौका नहीं मिल रहा है। अश्विन को 2017 के वेस्टइंडीज दौरे के बाद एकदिवसीय टीम में जगह नहीं मिली है क्योंकि टीम प्रबंध को लगता है कि कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल जैसे कलाई के स्पिनर बेहतर विकल्प हैं। गौरतलब है कि रवि शास्त्री और विराट कोहली ने भी इन दोनों की स्पिन जोड़ी की जमकर तारीफ की है।

6- बिहार: तेजस्वी के ट्वीट से महागठबंधन में सियासत गरमाई

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर महागठबंधन के प्रमुख घटक दल कांग्रेस पर अपरोक्ष रूप से सीट बंटवारे में देरी का ठीकरा फोड़ा है। इसको लेकर महागठबंधन में सियासत गर्मा गई है। ऐसे में रविवार को अब सीट बंटवारे की घोषणा टल भी सकती है। दो दिन पूर्व ही महागठबंधन के नेताओं ने दिल्ली में कहा था कि 17 को सीटों की घोषणा हो जाएगी। दिल्ली में मौजूद तेजस्वी ने शनिवार को ट्वीट किया, ‘संविधान और देश पर अभूतपूर्व संकट है। अगर अबकी बार विपक्ष से कोई रणनीतिक चूक हुई तो फिर देश में आम चुनाव होंगे या नहीं, कोई नहीं जानता? 

7- जब एक शख्स ने गलती से खरीदा टॉयलेट पेपर, जानें फिर क्या हुआ

जर्मनी के एक शहर फुचस्तल ने आखिरकार 12 साल बाद टॉयलेट पेपर के उस स्टॉक को खत्म किया, जो उसने गलती से 2006 में खरीद लिया था। इस साल काउंसिल ने पैसे बचाने के लिए गलती से इतनी बड़ी संख्या में टॉयलेट पेपर का ऑर्डर दे दिया था, जो 12 साल तक चलता।  आखिरकार उन्होंने टॉयलेट पेपर का स्टॉक खत्म कर लिया है। 

8- सलमान खान के साथ काम करेंगी नुसरत भरूचा! फिल्म की ऐसी होगी कहानी

फिल्म 'सोनू के टीटू की स्वीटी' से फेम हुईं नुसरत भरूचा अब सलमान खान की काम करने जा रही हैं। खबर है कि सलमान खान अपने होम प्रोडक्शन SKF के जरिए नुसरत बरुचा की फिल्म को प्रोड्यूस करेंगे। इस फिल्म में नुसरत दमदार किरदार के साथ बड़े पर्दे पर दिखाई देगी।

9- पश्चिम बंगाल: वामदलों ने दिया कांग्रेस को झटका, गठबंधन के आसार क्षीण

पश्चिम बंगाल में वाम मोर्चे ने गठबंधन को लेकर चल रही बातचीत के बीच अपने 25 उम्मीदवारों की घोषणा कर कांग्रेस को झटका दिया है। माना जा रहा है कि इसके बाद राज्य में गठबंधन की संभावनाएं क्षीण पड़ गई हैं। हालांकि दोनों तरफ से यह कहा जा रहा कि बातचीत अभी जारी है। वाम सूत्रों के अनुसार गठबंधन को लेकर कांग्रेस की प्रतिक्रिया उत्साहजनक नहीं होने के साथ ही कुछ ऐसी सीटों पर दावेदारी जताई गई थी, जिन्हें वाम मोर्चे के घटक खुद रखना चाहते हैं। इनमें पुरुलिया, बारासात तथा वशीरहाट सीटें शामिल हैं। शुक्रवार को जारी सूची में पुरुलिया और बारासात सीटें फारवर्ड ब्लॉक को दी गई है। जबकि वशीरहाट सीट पर सीपीआई का दावा है। कांग्रेस की तरफ से हालांकि कहा गया है कि गठबंधन की संभावना अभी खत्म नहीं हुई है। 

10- भारत के खिलाफ पाकिस्तान के F-16 इस्तेमाल पर स्पष्टीकरण देगा अमेरिका

पाकिस्तान की वायुसेना की ओर से भारत के खिलाफ एफ-16 लड़ाकू विमानों के उपयोग के मामले में अमेरिका की ओर से स्पष्टीकरण दिया जा सकता है। माना जा रहा है कि अमेरिका पाकिस्तान को कड़ी फटकार लगाने के मूड में है। विदेश सचिव की अमेरिका यात्रा के दौरान भारत ने अपनी चिंता से अमेरिका को अवगत कराया है। अमेरिका ने भारत को भरोसा दिया है कि सही समय पर वह इस मामले में अपनी राय जाहिर करेगा। सूत्रों ने कहा कि विदेश सचिव विजय गोखले की अमेरिका यात्रा के दौरान यह मुद्दा अमेरिकी प्रशासन के सामने उठाया गया

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Congress and SP-BSP alliance use this formula in Lok sabha election for defeating BJP