ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकांग्रेस ने सरकार पर लगाया उद्योगपति मित्रों को फायदा पहुंचाने का आरोप

कांग्रेस ने सरकार पर लगाया उद्योगपति मित्रों को फायदा पहुंचाने का आरोप

राफेल विमान खरीद मामले में सरकार को घेर रही कांग्रेस ने माइक्रोवेव स्पेक्ट्रम आवंटन मामले में घोटाले का आरोप लगाया है। पार्टी ने नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि...

कांग्रेस ने सरकार पर लगाया उद्योगपति मित्रों को फायदा पहुंचाने का आरोप
विशेष संवाददाता,नई दिल्लीTue, 15 Jan 2019 01:20 AM
ऐप पर पढ़ें

राफेल विमान खरीद मामले में सरकार को घेर रही कांग्रेस ने माइक्रोवेव स्पेक्ट्रम आवंटन मामले में घोटाले का आरोप लगाया है। पार्टी ने नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश और स्पेक्ट्रम आवंटन करने के तय नियमों को पूरी तरह दरकिनार करते हुए अपने उद्योगपति मित्रों को फायदा पहुंचाया है। पार्टी ने सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच की मांग की है।

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने पार्टी मुख्यालय में मीडिया से कहा, केंद्र सरकार के खिलाफ एक के बाद एक घोटाले सामने आ रहे हैं। कैग की ताजा रिपोर्ट में कहा गया है कि माइक्रोवेव स्पेक्ट्रम के आवंटन में पहले आओ-पहले पाओ की नीति का सहारा लिया। इसके जरिए सरकार ने अपने कुछ पसंदीदा उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाया है। इससे सरकारी खजाने को 560 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ है।

खेड़ा ने कहा कि स्पेक्ट्रम को लेकर सरकार के अब तक तीन घोटाले सामने आ गए हैं। इन तीनों स्पेक्ट्रम घोटालों को जोड़ लिया जाए तो यह नुकसान 69 हजार करोड़ रुपये बैठती है। उन्होंने कहा कि यूपीए-2 सरकार के वक्त भाजपा ने कैग रिपोर्ट को लेकर बड़ा मुद्दा बनाया था। ऐसे में भाजपा को फौरन माइक्रोवेव स्पेक्ट्रम घोटाले पर जवाब देना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारी मांग है कि इस घोटाले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।

CST में नियुक्ति संबंधी सहमति वापस लेने पर विवाद समाप्त होः एके सीकरी

दिल्ली: मौजपुर मेट्रो स्टेशन के पास धंसी सड़क,गड्ढे में समाई कार व ऑटो

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें