DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कनार्टक-गुजरात की गलतियों से ली सीख, तीन प्रदेशों में बनाएंगे सरकार-कमलनाथ

कमलनाथ

कांग्रेस की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि पार्टी ने कनार्टक और गुजरात की गलतियों से सीख ली है। पार्टी के पास मध्य प्रदेश में 140 से ज्यादा सीटें आ रही हैं। कमलनाथ ने कहा कि उन्होंने प्रदेश में एक-एक क्षेत्र का अध्ययन किया है। कांग्रेस के पास 140 से ज्यादा सीटें आ रहीं हैं। गुजरात और कनार्टक में कांग्रेस से जो गलतियां हुईं, उनसे भी सीख ली गई है।

उन्होंने सत्तारूढ दल भारतीय जनता पार्टी पर चुनाव में धनबल के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा को पैसे बांटने से भी कुछ नहीं मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता समझदार है और मतदाताओं ने प्रदेश और विकास के हित में मत दिया है। इस दौरान उन्होंने आगे कहा कि प्रशासनिक दुरुपयोग का पूरा प्रयास हुआ, लेकिन प्रशासनिक तंत्र ने किसी प्रकार का पक्षपात नहीं किया, जिसके लिए तंत्र बधाई का पात्र है।

तेलंगाना विधानसभा चुनाव: त्रिकोणीय मुकाबला होने की संभावना

प्रदेश में व्यवस्था परिवर्तन पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि अंग्रेजों के जमाने से चली आ रही व्यवस्था के तहत कई पदनाम आज भी वही हैं, जो उस समय थे। उन्होंने इस क्रम में कलेक्टर का उदाहरण देते हुए कहा कि 'कलेक्ट' करने वाले को ये नाम दिया गया। अब इस सोच में बदलाव की जरूरत है। उन्होंने कहा कि नाम में नहीं 'पोस्ट' में बदलाव की बात है। उन्होंने बिना किसी का नाम लिया कहा कि देश में सीबीआई और आरबीआई जैसे संस्थानों में भी विभाजन हो गया है। ये बांटने की राजनीति है। क्या इससे कोई सरकार चल सकती है।

प्रदेश में कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री पद के दावेदार होने से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि उन्हें इसकी कोई चिंता नहीं है। आज कांग्रेस की ओर से सभी दावेदारों को मतगणना से जुड़ा प्रशिक्षण दिए जाने के संदर्भ में कमलनाथ ने कहा कि उन्होंने निवार्चन आयोग से कहा है कि हर राउंड के बाद मतों की घोषणा के दौरान वे प्रत्याशियों के हस्ताक्षर ले लें। ये कदम उनके लिए भी लाभकारी होगा।

70 रैलियों के बाद सिद्धू की आवाज को खतरा, डॉक्टरों ने दी आराम की सलाह

प्रशिक्षण स्थल पर लगे पोस्टरों में पार्टी की चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया की तस्वीर नहीं होने पर उन्होंने कहा कि लोग अतिउत्साह में ऐसी पोस्टरबाजी करते हैं। इस दौरान उन्होंने दावा किया कि भाजपा के कई नेता चुनाव के बाद भी उनके संपर्क में हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी मध्यप्रदेश के साथ छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भी सरकार बनाने जा रही है और कल के एग्जिट पोल में ये बात साफ हो जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Cong will bag 140 plus seats in MP kamal Nath