Complaint lodged against BJP MLA for comment made on CAA protest - बीजेपी विधायक के खिलाफ शिकायत दर्ज, सीएए का विरोध पर की थी विवदित टिप्पणी DA Image
20 फरवरी, 2020|7:29|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बीजेपी विधायक के खिलाफ शिकायत दर्ज, सीएए का विरोध पर की थी विवदित टिप्पणी

कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने बीजेपी विधायक जी. सोमशेखर रेड्डी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। दरअसल रेड्डी ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध को लेकर कहा ता कि 'हम 80% हैं, आप 18% हैं, सीएए का विरोध न करें।' इस बयान पर कांग्रेस भड़क गई।

बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून के लेकर देशभर में कई जगह विरोध प्रदर्शन देखने को मिले हैं। उधर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सीएए पर पुनर्विचार की किसी संभावना को पूरी तरह खारिज करते हुए स्पष्ट कहा कि भाजपा इस मामले में अपने फैसले से एक इंच भी पीछे नहीं हटेगी। साथ ही कहा कि सीएए किसी की नागरिकता लेने का नहीं बल्कि नागरिकता देने का कानून है। शाह ने सीएए के समर्थन में पार्टी के जनजागरण अभियान की शुरुआत करते हुए सभा में कहा कि पार्टी इस मामले में अपना पक्ष रखने के लिए देशभर में सभाएं व रैलियां करेंगी। 

इसके अलावा विदेश मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को कहा कि भारत ने सभी भौगोलिक क्षेत्रों में देशों से सम्पर्क करके संशोधित नागरिकता कानून और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के मुद्दे पर अपना दृष्टिकोण उनके साथ साझा किया है। मंत्रालय ने साथ ही कहा कि ये भारत के आंतरिक मामले हैं। 

मंत्रालय द्वारा दोतरफा रणनीति अपनाई गई और यहां स्थित कई राजदूतों और उच्चायुक्तों तक पहुंच बनाने के साथ ही विदेशों में भारतीय राजदूतों ने विभिन्न देशों की सरकारों के साथ सम्पर्क किया। उन्होंने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ''हमने सभी भौगोलिक क्षेत्रों में स्थित देशों तक पहुंच बनायी। हमने अपने मिशनों को पत्र लिखे। हमने उन्हें सीएए और एनआरसी पर हमारे दृष्टिकोण को वहां की सरकारों के साथ साझा करने के लिए कहा।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Complaint lodged against BJP MLA for comment made on CAA protest