DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मौसम अलर्ट: पंजाब, हरियाणा समेत उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप जारी

cold wave in delhi

पंजाब एवं हरियाणा में शनिवार को ठंड का प्रकोप जारी रहा और क्षेत्र में आदमपुर सबसे ठंडा स्थान रहा जहां न्यूनतम तापमान 3.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि दोनों राज्यों की राजधानी चंडीगढ़ में तापमान सामान्य से दो डिग्री ऊपर 7.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

पंजाब के अन्य स्थानों में अमृतसर, लुधियाना एवं पटियाला में न्यूनतम तापमान क्रमश: 6, 7.1 और 8.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया लेकिन यहां लोगों को ठंड से ज्यादा राहत नहीं मिली। 

पठानकोट, हलवारा एवं बठिंडा में न्यूनतम तापमान क्रमश: 5.9, 6.4 और 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं हरियाणा में अंबाला, हिसार एवं करनाल में मौसम ठंडा रहा और न्यूनतम तापमान 7.2, 7.5 और 5.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। रोहतक, नरनौल और भिवानी में तापमान 7.6, 5.3 और 8.7 डिग्री रहा। लुधियाना, हिसार के अलावा कुछ स्थानों पर कोहरा भी देखा गया।

यहां दिल्ली के तापमान की बात करें अभी कुछ दिनों तक यहां न्यूनतम तापमान 7 डिग्री और अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।
    
मध्यप्रदेश के कई जिलों में ठंड का प्रकोप-
वहीं मध्यप्रदेश के करीब डेढ़ दर्जन जिलों में तापमान 7 डिग्री सेल्सियस से नीचे है। शुक्रवार की रात ग्वालियर का तापमान 4.4 डिग्री रहा जबकि खजुराहो और नौगांव में भी से सामान्य से तापमान काफी कम रहा। 


20 जनवरी तक नहीं घटेगी सर्दी-
मौसम विभाग का अनुमान है कि 20 जनवरी तक यानी मकर संक्रांति के बाद भी ठंड का प्रकोप जारी रहेगा। माना जा रहा है कि मकर संक्रांति पर दिल्ली एनसीआर समेत कुछ इलाकों में बारिश होने से ठंड और बढ़ सकती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:cold wave to continue in north india including punjab and haryana