CM Yogi Adityanath said Noida Greater Noida will become smart city - सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- नोएडा, ग्रेटर नोएडा स्मार्ट सिटी बनेंगे DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा- नोएडा, ग्रेटर नोएडा स्मार्ट सिटी बनेंगे

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने  शुक्रवार को नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना सिटी को बड़ी सौगात दी। इन शहरों को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित किया जाएगा। नोएडा में तीनों विकास प्राधिकरणों की समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने अफसरों को ये आदेश दिए। 

सुरक्षा उपायों पर ध्यान

मुख्यमंत्री ने तीनों प्राधिकरणों के मुख्य कार्यपालक अधिकारियों से कहा कि शहरों को स्मार्ट और आत्मनिर्भर बनाने के प्रयास किए जाएं। यहां एकीकृत यातायात व्यवस्था और सुरक्षा उपायों पर जोर दें। इसके अलावा गांवों के विकास पर भी ध्यान दें। 

बुनियादी सुविधाएं दें

मुख्यमंत्री ने कहा कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा को अस्तित्व में आए लंबा समय बीत गया है लेकिन साफ-सफाई, कूड़ा निस्तारण, जलापूर्ति और सीवरेज की व्यवस्था बेहतर नहीं है। इन समस्याओं का शीघ्र समाधान करें। 

खर्च घटाने, आय बढ़ाने पर जोर

मुख्यमंत्री ने प्राधिकरण के अफसरों से कहा कि खर्च घटाएं और आय बढ़ाने पर जोर दें। उन्होंने खाली पदों को भरने के लिए प्रक्रिया जल्द शुरू करने का आदेश भी दिया। बैठक में मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय, औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना, जिले के प्रभारी मंत्री जयप्रताप सिंह, राज्य मंत्री सुरेश राणा, सांसद डॉ. महेश शर्मा भी मौजूद रहे।

स्थानीय युवाओं को रोजगार के मौके

मुख्यमंत्री ने अफसरों से कहा, इन शहरों में कई अंतरराष्ट्रीय कंपनियां हैं। उनसे कॉरपोरेट उत्तरदायित्व निधि (सीएसआर फंड) लें और कौशल विकास पर खर्च करें। इसके जरिए स्थानीय नौजवानों को रोजगार से जोड़ा जाए। 

ये पांच सुविधाएं होंगी 

1. तीनों शहरों में ठोस कूड़ा प्रबंधन की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी
2. बेहतर एकीकृत यातायात व्यवस्था लागू की जाएगी 
3. पर्यावरण और गांवों के साथ समावेशी विकास योजनाएं होंगी
4. बिजली खपत नियंत्रित की जाएगी
5. सीवर सिस्टम में सुधार होगा 

अटके प्रोजेक्ट एक साल में शुरू होंगे 

तीनों विकास प्राधिकरणों के कामों की समीक्षा करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फ्लैट खरीदारों से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि सभी अटकी आवासीय परियोजनाएं अगले एक वर्ष में दोबारा शुरू हो जाएंगी।

डॉक्टर हड़ताल:दिल्ली में 1000 सर्जरीज टलीं,40 हजार मरीजों का इलाज नहीं

कांग्रेस नेता के भाई ने महिला को सरेआम लात-घूसों से पीटा, 6 गिरफ्तार

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:CM Yogi Adityanath said Noida Greater Noida will become smart city