ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशनागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन पर केजरीवाल बोले- हिंसा बर्दाश्त नहीं, विरोध शांतिपूर्ण होना चाहिए

नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन पर केजरीवाल बोले- हिंसा बर्दाश्त नहीं, विरोध शांतिपूर्ण होना चाहिए

नागरिकता कानून को लेकर दिल्ली में हुए हिंसक विरोध प्रदर्शन पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि किसी भी तरह की हिंसा अस्वीकार्य है, प्रदर्शन शांतिपूर्ण होना चाहिए। बता दें कि मुख्यमंत्री केजरीवाल...

नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन पर केजरीवाल बोले- हिंसा बर्दाश्त नहीं, विरोध शांतिपूर्ण होना चाहिए
एजेंसी,नई दिल्लीSun, 15 Dec 2019 06:59 PM
ऐप पर पढ़ें

नागरिकता कानून को लेकर दिल्ली में हुए हिंसक विरोध प्रदर्शन पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि किसी भी तरह की हिंसा अस्वीकार्य है, प्रदर्शन शांतिपूर्ण होना चाहिए। बता दें कि मुख्यमंत्री केजरीवाल का यह बयान तब आया है जब संशोधित नागरिकता कानून का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों का रविवार को पुलिस के साथ संघर्ष हो गया और उन्होंने दक्षिण पूर्व दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में डीटीसी की कई बसों और एक अग्निशमन गाड़ी में आग लगा दी। 

पुलिस ने बताया कि इस हिंसक प्रदर्शन में एक सिपाही और दो दमकलकर्मी जख्मी हो गए। हालांकि, जामिया मिल्लिया छात्रों के समूह ने बयान जारी कर नागरिकता अधिनियम के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा से खुद को अलग किया। जामिया मिल्लिया इस्लामिया छात्रों के एक समूह ने कहा कि हिंसा और आगजनी से उनका कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने आरोप लगाए कि ''स्थानीय तत्व प्रदर्शन में शामिल हो गए और उन्होंने इसे ''बाधित किया।

उन्होंने कहा कि प्रदर्शन हिंसक हो जाने के कारण वे परिसर में लौट आए और परिसर में शांतिपूर्ण तरीके से विरोध कर रहे हैं। कुछ प्रदर्शनकारियों ने दावा किया कि जब वे शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन कर रहे थे तो पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज किया। फारूकी ने कहा कि पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े। एक छात्र ने दावा किया कि पुलिसकर्मियों द्वारा बल प्रयोग करने के बाद कुछ प्रदर्शनकारियों ने बसों में आग लगा दी और तोड़फोड़ की।

यह भी पढ़ें- नागरिकता कानून: दिल्ली में हिंसक प्रदर्शन, 3 बस में लगाई आग, लाठीचार्ज

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें