ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशभाजपा के पक्ष में साफ झुकाव, विपक्ष बंटा, हाशिये पर चली गई है कांग्रेस: जावड़ेकर

भाजपा के पक्ष में साफ झुकाव, विपक्ष बंटा, हाशिये पर चली गई है कांग्रेस: जावड़ेकर

भाजपा नेता प्रकाश जावड़ेकर ने रविवार को दावा किया कि लोकसभा चुनाव के लिए उनकी पार्टी के पक्ष में एक स्पष्ट झुकाव सामने आ रहा है। उन्होंने ''बंटे हुए विपक्ष" की ओर से उत्पन्न चुनौती को...

भाजपा के पक्ष में साफ झुकाव, विपक्ष बंटा, हाशिये पर चली गई है कांग्रेस: जावड़ेकर
एजेंसी,नई दिल्लीSun, 07 Apr 2019 09:57 PM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा नेता प्रकाश जावड़ेकर ने रविवार को दावा किया कि लोकसभा चुनाव के लिए उनकी पार्टी के पक्ष में एक स्पष्ट झुकाव सामने आ रहा है। उन्होंने ''बंटे हुए विपक्ष" की ओर से उत्पन्न चुनौती को हल्के में लेते हुए कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस ''हाशिये" पर चली गई है। जावड़ेकर ने भरोसा जताया कि भाजपा को 2014 के लोकसभा चुनाव में प्राप्त सीटों से अधिक संख्या में सीटें मिलेंगी। उन्होंने कहा कि पार्टी को इस बार 300 से अधिक सीटें मिलेंगी। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पिछली बार लोगों ने (अच्छे दिन) ''उम्मीद में वोट किया था और मोदी सरकार का प्रदर्शन देखने के बाद वे अब ''विश्वास" में वोट करेंगे।

उन्होंने दावा किया कि विपक्षी महागठबंधन का मुश्किल ही अस्तित्व है और उसके घटक दल उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, दिल्ली और आंध्र प्रदेश में एकदूसरे के खिलाफ लड़ते रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोगों का मानना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र का एकमात्र एजेंडा देश को आगे बढ़ाना है। उन्होंने कहा, ''मुझे भाजपा के पक्ष में एक स्पष्ट झुकाव दिख रहा है। लोग मोदी को एक और मौका देना चाहते हैं। उन्होंने 2014 में इस उम्मीद के साथ वोट किया कि उन्हें दिल्ली में अभी परखा नहीं गया है।" उन्होंने पीटीआई से एक साक्षात्कार में कहा, ''अब वे विश्वास में वोट करेंगे क्योंकि वे मानते हैं कि वे वह व्यक्ति हैं जो आगे से नेतृत्व करते हैं। वह दृढ़ निश्चयी हैं, उन्होंने नीतिगत पंगुता समाप्त की और पूरे समय काम करते हैं।"

नए नारे 'अब होगा न्याय' के सहारे दिल जीतेगी कांग्रेस, जावेद अख्तर ने तैयार किया गीत

कांग्रेस द्वारा गरीब परिवारों को 72,000 रुपये सलाना देने सहित घोषणापत्र में किये गए कई वादों के बारे में पूछे जाने पर जावड़ेकर ने कहा कि पार्टी चांद देने का वादा कर रही है क्योंकि उसे पता है कि ''उसके सत्ता में आने की कोई सूरत नहीं है।" उन्होंने कहा कि उन्होंने पूर्व में गरीबी उन्मूलन, गरीबों को बिजली और घर देने का वादा किया लेकिन कभी पूरा नहीं किया। लोगों को पता है और वे प्रदर्शन, समृद्धि के लिए भाजपा को वोट करेंगे। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों को नजरंदाज करने और ''टुकड़े टुकड़े" गैंग सहित ''बुरे तत्वों के साथ उसके जुड़ाव के चलते ''हाशिये पर चली गई है।

शशि थरूर बोले, पीएम मोदी केरल या तमिलनाडु से चुनाव लड़ के दिखाएं

विपक्ष की इस आलोचना के बारे में पूछे जाने पर कि भाजपा राष्ट्रीय सुरक्षा पर एक चुनावी मुद्दे के तौर पर जोर दे रही है ताकि बेरोजगारी और विकास जैसे मुद्दों से ध्यान बंटाया जा सके, उन्होंने कहा कि यदि पूरे विश्व में किसी देश को चुनौती दी जाती है तो राष्ट्रीय सुरक्षा किसी भी चुनावी मुद्दे पर भारी पड़ेगी। उन्होंने कहा, ''हम कोई अपवाद नहीं हैं। वह पुलवामा आतंकवादी हमला था जिसने इसे शुरू किया और जिस तरह से पाकिस्तान आतंकवाद का समर्थन कर रहा है, उसके खिलाफ काफी गुस्सा है। जिस तरह से प्रधानमंत्री ने वायुसेना को वह करने की इजाजत दी जो कि जरूरी था...इससे निर्णायक सरकार में एक भरोसा बना है।"

मध्यवर्ग पर टैक्स लगाने की तैयारी में कांग्रेस, त्रिपुरा में बोले मोदी

जावड़ेकर ने 2004 चुनाव और आगामी चुनाव के बीच किसी तुलना को खारिज किया जब भाजपा ने वाजपेयी के नेतृत्व में चौंकाने वाली हार का सामना किया था। उन्होंने कहा कि पार्टी का संगठन अब कहीं अधिक मजबूत है और मोदी सरकार ने न केवल सड़क निर्माण जैसे ''सार्वजनिक हित के कार्य किये हैं बल्कि बिजली, मकान, एलपीजी कनेक्शन और स्वास्थ्य सुविधाएं जैसे ''व्यक्तिगत हित के कार्य भी किये हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें