ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशCJI चंद्रचूड़ ने लोकसभा चुनाव के छठे फेज में डाला वोट, बोले- नागरिक के रूप में...

CJI चंद्रचूड़ ने लोकसभा चुनाव के छठे फेज में डाला वोट, बोले- नागरिक के रूप में...

CJI Chandrachud ने कहा कि मेरा निजी जीवन भारतीय कानून व्यवस्था और संविधान से जुड़ा हुआ है। आज मैंने वोट डालकर विनम्र भाव से एक नागरिक के रूप में कर्तव्य का पालन किया है।

CJI चंद्रचूड़ ने लोकसभा चुनाव के छठे फेज में डाला वोट, बोले- नागरिक के रूप में...
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 25 May 2024 06:44 PM
ऐप पर पढ़ें

CJI Chandrachud: सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने शनिवार को लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण के लिए दिल्ली में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। वह अपनी पत्नी कल्पना दास के साथ वोट डालने मतदान केंद्र पहुंचे। वोट डालने के बाद सीजेआई चंद्रचूड़ ने कहा, ''मेरा निजी जीवन भारतीय कानून व्यवस्था और संविधान से जुड़ा हुआ है। आज मैंने वोट डालकर विनम्र भाव से एक नागरिक के रूप में कर्तव्य का पालन किया है। पहले कह चुका हूं कि यह बहुत बड़ा कर्तव्य है।''

चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया डॉ. डीवाई चंद्रचूड़ शनिवार को भारत लौट आए, जो एससीओ सदस्य देशों के मुख्य न्यायाधीशों की बैठक के लिए ताशकंद में थे। उन्होंने अपने समकक्ष उज्बेकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश बख्तियार इस्लामोव के साथ द्विपक्षीय बैठक की और दोनों संस्थानों के बीच द्विपक्षीय सहयोग की संभावनाओं पर चर्चा की।

अपनी यात्रा के दौरान, सीजेआई चंद्रचूड़ ने ताशकंद में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के सदस्य देशों के मुख्य न्यायाधीशों की एक सभा में भाग लिया। 22 मई, 20024 को सीजेआई चंद्रचूड़ ने ताशकंद में शास्त्री प्रतिमा पर पूर्व प्रधान मंत्री लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि अर्पित की, भारत-उज़्बेक संबंधों में नेता के योगदान और शहर की उनकी ऐतिहासिक यात्रा को याद किया।

बता दें कि लोकसभा चुनाव के छठे चरण में बिहार की आठ सीटें, हरियाणा की सभी 10 सीटें, जम्मू-कश्मीर की एक सीट, झारखंड की चार, दिल्ली की सभी सात सीटें, ओडिशा की छह, उत्तर प्रदेश की 14 और पश्चिम बंगाल की आठ सीटें शामिल हैं। कुल 889 उम्मीदवार मैदान में हैं।

Advertisement