DA Image
20 जनवरी, 2020|5:27|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'भांगड़ा पॉलिटिक्स': नागरिकता संशोधन बिल को लेकर ओवैसी ने शिवसेना पर ऐसे किया हमला

नागरिकता संशोधन विधेयक (Citizenship Amendment Bill 2019) के लोकसभा (LokSabha) में पारित होने को लेकर कई दलों ने नाखुशी जताई है। अब इसे लेकर असदुद्दीन ओवैसी ने शिवसेना पर निशाना साधा है। ओवैसी ने कहा है कि यह भांगड़ा पॉलिटिक्स है। 

लोकसभा में विधेयक पर शिवसेना के समर्थन को लेकर ओवैसी ने कहा कि वे कॉमन मिनिमम प्रोग्राम में 'सेक्युलर' शब्द लिखते हैं। लेकिन यह बिल आर्टिकल 14 और सेक्युलरिज्म के खिलाफ है। ओवैसी ने निशाना साधते हुए इसे अवसरवाद की राजनीति बताया।

गौरतलब है कि शिवसेना ने लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल का समर्थन किया था। लेकिन राज्यसभा में बिल पारित किए जाने को लेकर समर्थन देने पर यूटर्न ले लिया है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि शिवसेना राज्यसभा में तब तक नागरिकता (संशोधन) विधेयक का समर्थन नहीं करेगी, जब तक कि पार्टी द्वारा लोकसभा में उठाए गए सवालों का जवाब नहीं मिल जाता।

जानिए क्या है नागरिकता संशोधन विधेयक

लोकसभा में पारित हो चुके नागरिकता संशोधन विधेयक में अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान से धार्मिक प्रताड़ना के कारण 31 दिसंबर 2014 तक भारत आए गैर मुस्लिम शरणार्थी - हिन्दू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई समुदायों के लोगों को भारतीय नागरिकता के लिए आवेदन करने का पात्र बनाने का प्रावधान है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:citizenship amendment bill 2019 Asaduddin Owaisi attacks shivsena