ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशUP के हरदोई में CAA के खिलाफ प्रदर्शन करने पर 6 सपाई गए जेल

UP के हरदोई में CAA के खिलाफ प्रदर्शन करने पर 6 सपाई गए जेल

नागरिक संसोधन कानून (CAA) के विरोध में सपा नेताओं ने सीएसएन महाविद्यालय के बाहर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। भाजपा सरकार पर तानाशाही करने का आरोप लगाया। लाठी की दम पर जनता की आवाज दबाने का प्रयास किया...

UP के हरदोई में CAA के खिलाफ प्रदर्शन करने पर 6 सपाई गए जेल
हरदोई, कार्यालय संवाददाताTue, 17 Dec 2019 04:33 PM
ऐप पर पढ़ें

नागरिक संसोधन कानून (CAA) के विरोध में सपा नेताओं ने सीएसएन महाविद्यालय के बाहर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। भाजपा सरकार पर तानाशाही करने का आरोप लगाया। लाठी की दम पर जनता की आवाज दबाने का प्रयास किया जा रहा है। सूचना पर पहुंची पुलिस प्रदर्शनकारी कई सपा नेताओं को हिरासत में लेकर कोतवाली पहुंची। बाद में जिला उपाध्यक्ष समेत छह सपाइयों को जेल भेज दिया गया।

मंगलवार की सुबह सपा नेता मुलायम यूथ ब्रिगेड के पूर्व जिलाध्यक्ष रामग्यान गुप्ता निवासी मोहल्ला शिवनाथ नगर, जिला उपाध्यक्ष रहमत अली मोनू निवासी कसबा व थाना पाली, हरिनाम सिंह यादव निवासी गुज्जापुरवा कोतवाली शहर, आनन्द अवस्थी निवासी मोहल्ला बहरा सौदागर पूर्वी, नीरज अवस्थी निवासी लक्ष्मीपुरवा, अमित सिंह निवासी मोहल्ला आशानगर आदि सपा नेता नारेबाजी करते हुए लखनऊ चुंगी चौराहे के पास स्थित सीएसएन कालेज पहुंचे। 

गेट के बाहर खड़े होकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आननफानन में कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची। सपाइयों को शांत कराने का प्रयास किया पर वे नहीं माने। इस पर बलपूर्वक सपाइयों को पुलिस पकड़कर अपने साथ ले गई। कोतवाल शैलेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि उक्त सपाइयों ने कानून व्यवस्था के लिए खतरा उत्पन्न किया है। इन्हें न्यायिक हिरासत में एसडीएम के यहां भेजा गया, जहां पुलिस की ओर से अपना पक्ष रखा गया। इसके बाद शांति व्यवस्था बहाल रखने के लिए उक्त आरोपियों को जेल भेजने की कार्रवाई की गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें