DA Image
20 जनवरी, 2020|9:23|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CAA पर हिंसक प्रदर्शन के बाद दिल्ली सरकार का आदेश- दक्षिण पूर्वी दिल्ली के सभी स्कूल कल रहेंगे बंद

 citizenship amendment act protest all schools in south east delhi will be closed on monday

नागरिकता कानून को लेकर दिल्ली में हो रहा प्रदर्शन रविवार शाम को हिंसक रूप ले लिया। प्रदर्शनकारियों ने डीटीसी की तीन बसों को आग के हवाले कर दिया। हिंसक प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए दक्षिण पूर्वी दिल्ली के सभी स्कूल सोमवार को बंद रखने का फैसला किया गया है। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जामिया विश्वविद्यालय के पास हिंसक प्रदर्शन के बाद स्कूल को बंद करने का फैसला किया है।

विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों का रविवार को पुलिस के साथ संघर्ष हो गया और उन्होंने दक्षिण पूर्व दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी में डीटीसी की कई बसों और एक अग्निशमन गाड़ी में आग लगा दी। पुलिस ने बताया कि इस हिंसक प्रदर्शन में एक सिपाही और दो दमकलकर्मी जख्मी हो गए। 

हालांकि, जामिया मिल्लिया छात्रों के समूह ने बयान जारी कर नागरिकता अधिनियम के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा से खुद को अलग किया। सरिता विहार में आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान ने अपने समर्थकों के साथ रास्ता जाम कर दिया। उनके इस प्रदर्शन की वजह से जामिया से लेकर कालिंदी कुंज तक जाम लग गया। प्रदर्शनकारियों पर काबू पाने के लिए पुलिस ने लाठी चार्ज किया है।

वहीं जामिया मिल्लिया इस्लामिया के चीफ प्रॉक्टर वसीम अहमद खान ने रविवार को दावा किया कि दिल्ली पुलिस के कर्मी बिना अनुमति के जबरन विश्वविद्यालय में घुस गये और कर्मचारियों तथा छात्रों को पीटा गया तथा उन्हें परिसर से जाने को मजबूर किया गया। विश्वविद्यालय की कुलपति नजमा अख्तर ने कहा कि पुस्तकालय के भीतर मौजूद छात्रों को निकाला गया और वे सुरक्षित हैं। उन्होंने पुलिस कार्रवाई की निंदा की।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Citizenship Amendment Act Protest All schools in South East Delhi will be closed on Monday