ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशनागरिकता कानून के विरोध में जामिया के छात्रों का प्रदर्शन हुआ हिंसक, पुलिस ने भांजी लाठियां

नागरिकता कानून के विरोध में जामिया के छात्रों का प्रदर्शन हुआ हिंसक, पुलिस ने भांजी लाठियां

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों के मार्च को रोकने के कारण प्रदर्शनकारियों और पुलिस में झड़प हो गयी। प्रदर्शनकारी विश्वविद्यालय से निकलकर संसद भवन की ओर जाना...

नागरिकता कानून के विरोध में जामिया के छात्रों का प्रदर्शन हुआ हिंसक, पुलिस ने भांजी लाठियां
नई दिल्ली, एजेंसीFri, 13 Dec 2019 09:32 PM
ऐप पर पढ़ें

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों के मार्च को रोकने के कारण प्रदर्शनकारियों और पुलिस में झड़प हो गयी। प्रदर्शनकारी विश्वविद्यालय से निकलकर संसद भवन की ओर जाना चाह रहे थे। विश्वविद्यालय के द्वार पर प्रदर्शनकारियों को रोके जाने के बाद पुलिस और छात्रों के बीच झड़प हुई। 

छात्रों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने लाठियां चलायी। प्रदर्शनकारियों को तितर बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए। छात्रों ने भी पथराव किया। सोशल मीडिया पर छात्रों ने वीडियो साझा किया है, जिसमें पुलिस प्रदर्शनकारियों पर लाठियां चलाते हुई दिखी। 

ये भी पढ़ें: नागरिकता कानून को लेकर पूर्वोत्तर में विरोध, शाह का शिलॉन्ग दौरा रद्द
    
पुलिस ने सड़क को घेर दिया तो प्रदर्शनकारी बैरिकेड पर चढ़ गए। बाद में विश्वविद्यालय के गेट को बंद कर दिया गया। दिल्ली पुलिस के परामर्श के बाद ऐहतियात के तौर पर दिल्ली मेट्रो रेलवे कारपोरेशन(डीएमआरसी) ने पटेल चौक और जनपथ मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वारों को बंद कर दिया। 

डीएमआरसी ने ट्वीट किया, 'दिल्ली पुलिस की सलाह पर पटेल चौक और जनपथ मेट्रो स्टेशन के प्रवेश और निकास द्वारों को बंद कर दिया है। इन स्टेशनों पर ट्रेनें नहीं रुकेंगी।'

ये भी पढ़ें: राज्यों को नागरिकता कानून लागू करने से इनकार करने का हक नहीं है:केंद्र

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें