DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   देश  ›  CISF ने संभाली भारत बायोटेक के हैदराबाद परिसर की सुरक्षा व्यवस्था
देश

CISF ने संभाली भारत बायोटेक के हैदराबाद परिसर की सुरक्षा व्यवस्था

एजेंसी,हैदराबादPublished By: Ashutosh Ray
Mon, 14 Jun 2021 09:49 PM
CISF ने संभाली भारत बायोटेक के हैदराबाद परिसर की सुरक्षा व्यवस्था

देश की प्रमुख टीका निर्माता कंपनी भारत बायोटेक के हैदराबाद परिसर की सुरक्षा की जिम्मेदारी सोमवार को केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) ने संभाल ली। बल किसी भी आतंकवादी खतरे या गड़बड़ी को नाकाम करने में इसकी सुरक्षा में तैनात रहेगा।

सीआईएसएफ के एक प्रवक्ता ने दिल्ली में कहा कि तेलंगाना की राजधानी शहर के शमीरपेट इलाके में जीनोम घाटी में आयोजित एक समारोह में अर्धसैनिक बल के एक इंस्पेक्टर-रैंक के अधिकारी की अध्यक्षता में 64 कर्मियों की एक टुकड़ी को शामिल किया गया।

भारत बायोटेक कई टीकों का निर्माण करता है, जिसमें कोवैक्सीन शामिल है, जो देश के तीन टीकों में से एक है। इसके अलावा कोविशील्ड और स्पूतनिक वी को देश में आपात इस्तेमाल की मंजूरी दी गई हैं।

प्रवक्ता ने बताया कि भारत बायोटेक के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक (सीएमडी) डॉ कृष्ण एला, संयुक्त प्रबंध निदेशक (एमडी) डॉ सुचित्रा एला, दक्षिणी क्षेत्र के सीआईएसएफ महानिरीक्षक अंजना सिन्हा और उप आईजी (दक्षिण क्षेत्र- दो) श्यामला दीनावाही समारोह में मौजूद थे। उन्होंने कहा कि, ''जैव प्रौद्योगिकी कंपनी, बीबीआईएल को बढ़ते खतरे की आशंका के मद्देनजर सीआईएसएफ भारत बायोटेक इंटरनेशनल लिमिटेड (बीबीआईएल) को चौबीसों घंटे सशस्त्र सुरक्षा प्रदान करेगा।

सीआईएसएफ द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि भारत बायोटेक एक भारतीय जैव-प्रौद्योगिकी कंपनी है जो दवा की खोज, दवा निर्माण और टीकों, जैव-चिकित्सीय, फार्मास्यूटिकल्स और स्वास्थ्य संबंधी उत्पादों के निर्माण में लगी हुई है।

संबंधित खबरें