ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश डेढ़ साल बाद गिरफ्तार हुआ चोटी कटवा

डेढ़ साल बाद गिरफ्तार हुआ चोटी कटवा

सिर कलम करने से लेकर ऊल जलूल बयान देने और वीडियो वायरल करने के आरोपी मोईन सिद्दीकी उर्फ चोटी कटवा को आखिरकार किला पुलिस ने डेढ़ साल बाद गिरफ्तार कर लिया। दरअसल मामले का एडीजी अविनाश चंद्र ने संज्ञान...

 डेढ़ साल बाद गिरफ्तार हुआ चोटी कटवा
बरेली। वरिष्ठ संवाददाताTue, 20 Aug 2019 10:49 AM
ऐप पर पढ़ें

सिर कलम करने से लेकर ऊल जलूल बयान देने और वीडियो वायरल करने के आरोपी मोईन सिद्दीकी उर्फ चोटी कटवा को आखिरकार किला पुलिस ने डेढ़ साल बाद गिरफ्तार कर लिया। दरअसल मामले का एडीजी अविनाश चंद्र ने संज्ञान लिया। इसके बाद किला पुलिस ने सोमवार शाम को चोटी कटवा को पकड़ लिया। आरोपी थाना पुलिस की हिरासत में है।

रविवार दोपहर बाद किला इंस्पेक्टर के खिलाफ मेरा हक फाउंडेशन की अध्यक्ष फरहत नकवी के साथ तीन तलाक पीड़िताओं ने हंगामा किया था। उनका आरोप था कि इंस्पेक्टर अभद्रता करते हैं। डेढ़ साल बाद भी अभी तक चोटी कटवा को गिरफ्तार नहीं किया गया है। फरहत नकवी ने चोटी कटवा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। उसने फरहत को लेकर अभद्र टिप्पणी की थी। आल इंडिया फैजाने मदीना काउंसिल के अध्यक्ष मोईन सिद्दीकी उर्फ चोटी कटवा ने फरहत नकवी और निदा खान पर टिप्पणी करने के बाद शिया समुदाय पर टिप्पणी की थी। किला थाने में महिलाओं के हंगामे के बाद रविवार को चोटी कटवा के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस की लापरवाही और अभद्र व्यवहार का मामला एडीजी अविनाश चंद्र तक पहुंचा। इसके बाद आरोपी चोटी कटवा को किला पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

धारा 506 में की किला पुलिस ने गिरफ्तारी: चोटी कटवा की किला पुलिस ने अफसरों के दबाव के बाद आईपीसी की धारा 506 जान से मारने की धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार किया है। यह धारा सात साल से कम सजा वाली धाराओं के अंतर्गत आती है। ऐसे मामलों में गिरफ्तारी का प्रावधान नहीं है। हालांकि पुलिस डेढ़ साल पहले मुकदमे में गिरफ्तार करती तो चोटी कटवा को कुछ दिन जेल में गुजारने पड़ते। उस पर कार्रवाई कड़ी की जा सकती थी। लेकिन रविवार को दर्ज हुए मुकदमे में कोई दम नहीं है। इस वजह से चोटी कटवा जल्दी छूट जाएगा। इंस्पेक्टर किला ने बताया कि चोटी कटवा को कोर्ट में पेश करेंगे। कोर्ट जो भी निर्णय लेगा। इसके बारे में मंगलवार को पता लगेगा। 

निदा खान की सुनिए
आला हजरत के प्रपौत्र शीरान रजा खां का निकाह 18 फरवरी 2015 को शहदाना निवासी निदा खान के साथ हुआ था। पति-पत्नी में विवाद के बाद शीरान ने निदा को तीन तलाक दे दिया था। उधर निदा ने अपने शौहर शीरान रजा खां और ससुरालवालों के खिलाफ दहेज उत्पीडन और भ्रूण हत्या के आरोप में अदालत के आदेश से एफआईआर दर्ज कराई थी। निदा ने गुजाराभत्ता का केस शीरान के खिलाफ दायर किया था। .

फरहत की सुनिए
आला हजरत हेल्पिंग सोसायटी की अध्यक्ष निदा खान का कहना है कि गिरफ्तार होने पर मोईन अब बेवजह आरोप लगा रहा है। उसने आरोप लगाया है कि 20 हजार देकर हमने उससे ये सब करवाया है। मोईन जैसों को पैसे देकर अपनी बेज्जती कोई कराना चाहेगा। हम पर फतवे लगे, पूरे देश भर में बदनामी हुई, क्या ये पैसे देकर कराया क्या? मोईन पूरी तरह से झूठ बोल रहा है। मोईन सिद्दकी से आज तक मेरी कोईबात नहीं हुई है। पुलिस चाहे तो मेरा कॉल डिटेल चेक कर सकती है। बदनामी से बचने के लिए मोईन झूठ बोल रहा है। सभी को पता है कि शीरान ने मुझ पर पहले ही फतवा लगवा दिया था, जिसके सपोर्ट में इसने बयानबाजी की थी।

 पुलिस की गिरफ्त में आते ही बयान से पलटा मोईन 
गिरफ्तार होने के बाद चोटी कटवा ने कहा कि मीडिया की सुर्खियां बनने के लिये फरहत नकवी और निदा खान ने षडयंत्र रचा था। उन्होंने बयान देने के लिये रुपये देने का वायदा किया था। वे चाहती थीं कि तीन तलाक का मुद्दा उठाकर वह सरकार में मंत्री बन जाएं। निदा फरहत महिलाओं को ठग रहीं हैं। देश और संविधान को बदनाम कर रहीं हैं। ऐसी महिलाओं से शासन और प्रशासन को सतर्क रहना चाहिये। मैं अपने बयान पर अडिग हूं। मैंने देश से निकालने का कोई बयान नहीं दिया। किसी धर्म जाति और व्यक्ति से मेरी रंजिश नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें