Chorus grows for Priyanka Gandhi to take charge as Congress president - प्रियंका गांधी को कांग्रेस की बागडोर सौंपना चाहते हैं पुराने कांग्रेसी : सूत्र DA Image
19 नबम्बर, 2019|9:30|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रियंका गांधी को कांग्रेस की बागडोर सौंपना चाहते हैं पुराने कांग्रेसी : सूत्र

rahul and priyanka  symbolic file photo

कांग्रेस में पार्टी के नए अध्यक्ष को लेकर जारी गतिरोध को दूर करने के लिए प्रियंका गांधी को पार्टी की बागडोर सौंपने की मांग उठने लगी है लेकिन नेतृत्व का संकट जल्द समाप्त होता नहीं दिख रहा है क्योंकि पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी अमेरिका के लिए रवाना हो चुके हैं। सूत्रों ने बताया कि सोनिया गांधी को पाटीर् की कमान संभालने के लिए मनाने में विफल होने पर पुराने कांग्रेसी अब प्रियंका का नाम ले रहे हैं। यह जानकारी समाचार एजेंसी आईएएनएस ने दी है। 

पुराने कांग्रेसियों की पहली पसंद अब प्रियंका गांधी हैं जबकि राहुल गांधी इस जिद पर अड़े हैं कि नया अध्यक्ष गांधी परिवार से नहीं होगा। परिवार के बाहर से पार्टी के शीर्ष पद के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया और सचिन पायलट शायद पसंद हो सकते हैं। 

हालांकि प्रियंका गांधी की ओर से राजनीति में बड़ी भूमिका को लेकर कोई संकेत नहीं है। सिवा यह कि उन्होंने गुरुवार को नेल्सन मंडेला को याद करते हुए अपने ट्वीट में कहा कि 'अंकल नेल्सन' ने कैसे उन्हें कहा था कि उनको पहले ही राजनीति में आ जाना चाहिए। 

उन्होंने मंडेला के 1०1वीं जयंती पर ट्वीट करके कहा, “दुनिया को नेल्सन मंडेला जैसे शख्स की कमी आज भी खलती है। उनका जीवन सत्य, प्यार और स्वतंत्रता का प्रमाण है।”

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Chorus grows for Priyanka Gandhi to take charge as Congress president