ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश चॉपर क्रैश: इकलौता चिराग बुझा, शहीद दीपक के बाद घर में तीन बुजुर्ग ही बचे

चॉपर क्रैश: इकलौता चिराग बुझा, शहीद दीपक के बाद घर में तीन बुजुर्ग ही बचे

सीमा पर हवाई सुरक्षा के दौरान एमआई-17 हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया, जिसमें उत्तर प्रदेश के दो लाल शहीद हो गए। कश्मीर के बड़गाम में क्रैश हुए हेलीकॉप्टर में मथुरा के लाल कारपोरल पंकज कुमार सिंह और कानपुर...

 चॉपर क्रैश: इकलौता चिराग बुझा, शहीद दीपक के बाद घर में तीन बुजुर्ग ही बचे
कानपुर | कार्यालय संवाददाताThu, 28 Feb 2019 09:49 AM
ऐप पर पढ़ें

सीमा पर हवाई सुरक्षा के दौरान एमआई-17 हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया, जिसमें उत्तर प्रदेश के दो लाल शहीद हो गए। कश्मीर के बड़गाम में क्रैश हुए हेलीकॉप्टर में मथुरा के लाल कारपोरल पंकज कुमार सिंह और कानपुर के कारपोरल दीपक पांडेय शहीद हो गए। शहीद दीपक पांडेय की शहादत के बाद खानदान का इकलौता चिराग बुझ गया। दीपक अपने माता-पिता के इकलौते बेटे थे और साथ में रहने वाले ताऊ का भी सहारा थे। ताऊ चार बेटियों की शादी के बाद दीपक पर पूरी तरह से निर्भर थे। दीपक की शहादत से दो परिवारों के बुजुर्ग के सिर से बेटे का साया छिन गया।

चकेरी मंगला विहार सेकेंड में रहने वाले रामप्रकाश पांडेय और उनकी पत्नी रमा देवी के दीपक इकलौती संतान थे। रामप्रकाश पांडेय दो भाई हैं और साथ में उनके बड़े भाई शिवप्रकाश पांडेय भी रहते हैं। शिवप्रकाश पांडेय अपनी चार बेटियों की शादी कर चुके हैं। उनकी पत्नी का बीमारी के चलते निधन हो चुका है। मिलिट्री इंजीनियरिंग सर्विस से रिटायर ताऊ बचपन से ही भतीजे को सेना में भेजने का शौक था। 

चॉपर क्रैश: शहीद दीपक का आखिरी पोस्ट- जिंदगी से कोई शिकवा नहीं...

दीपक को बेटे की तरह पढ़ाया-लिखाया और इस तरह तैयारी कराई कि इंटर पास होते ही एयरफोर्स में नौकरी मिल गई। दीपक अपने माता-पिता से ज्यादा अपने ताऊ के लाडले थे। दोपहर को विमान क्रैश होने की सूचना मिलते ही माता-पिता के साथ ताऊ फूट-फूट कर रोने लगे। परिवार में बचे तीनों बुजुर्ग बस यही कहकर रोते-बिलखते रहे कि अब हम किसके सहारे जिएंगे। 

पाकिस्तान ने खाल बचाने के लिए कार्रवाई की: रक्षा विशेषज्ञ

घर में अकेले बचे बुजुर्गों का हाल देखकर वहां मौजूद लोगों का भी दिल पसीज गया। हर किसी की जुबां पर एक ही बात थी कि अब यह किसके सहारे जिएंगे।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें