DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चिन्मयानंद मामला: मालिश वाले के बाद एक और वीडियो आया सामने, जानें क्या है उसमें

three-time mp chinmayanand is chairman of ss law college in uttar pradesh   s shahjahanpur  livehindus

पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद के मामले में एक नया मोड़ आ गया है। स्वामी चिन्मयानंद को लेकर मंगलवार को करीब 12 से अधिक वीडियो क्लिप शाहजहांपुर में वायरल हो गईं। वीडियो में स्वामी चिन्मयानंद के शरीर की मालिश कराते हुए बताए गए हैं। वीडियो क्लिप कहां बनाई गईं, किसने बनाई हैं, इस बात का खुलासा एसआईटी ही कर सकती है। वहीं आईएएनएस की रिपोर्ट के अनुसार, अब एक और वीडियो वायरल हुआ है जिसमें एक कार में चार युवक व एक युवती आपस में बातचीत करते नजर आ रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि यह वीडियो स्वामी चिन्मयानंद से पांच करोड़ की रंगदारी मांगने के प्रकरण से जुड़ा है।

यह वीडियो कब और कहां बना है इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पा रही है। सूत्र बता रहे हैं कि वीडियो 24 अगस्त के बाद बना है। युवती काफी कम ऊंचाई पर हवाई जहाज देखने की बात कह रही है। कहा जा रहा कि वीडियो दिल्ली या आसपास क्षेत्र का है।

कार में बने वीडियो में ड्राइविंग सीट के बगल में बैठा युवक पीछे वाली सीट पर बैठी युवती पर नाराज हो रहा है और कह रहा है कि 'फोन या मैसेज करने की जरूरत क्या थी। जिसे किया वह कोई छोटा आदमी नहीं है। इतने में युवती के पास बैठा युवक कहने लगा कि उसने बोला इसलिए मैंने कर दिया।' बात काटते हुए युवती कहती है, 'इसने कहा कि फजीर् सिम है, इस चक्कर में मैसेज कर दिया।' 

बात खत्म होते ही ड्राइविंग सीट के बगल वाला युवक कहता है कि 'वह बाप आदमी है। क्या लग रहा है कि वह रुपये दे देगा?' ड्राइविंग सीट पर बैठा युवक फिर कहता है, 'मैसेज करने से पहले सोच लेते कि किससे रुपये मांग रहे हो। पता है पांच करोड़ रुपये कितने होते हैं।'

वीडियो में बातचीत के दौरान ड्राइविंग सीट के बगल में बैठा युवक किसी सोनू का नाम भी ले रहा है। वह कह रहा कि 'अगर सोनू भैया को बता दिया तो पता है क्या होगा? सोनू भैया ने हाथ हटा दिया तो क्या होगा, इसका अंदाजा है तुम लोगों को?' लगभग एक मिनट 54 सेकंड के वीडियो में सारी बातचीत वायरल हुई है।

इससे पहले आया था मालिश वाला वीडियो

वीडियो में स्वामी चिन्मयानंद किसी कम रोशनी वाले कमरे में लेटे हुए बताए गए हैं। वीडियो में कोई उनके शरीर की मालिश कर रही है। वह कौन है, इसके बारे में भी एसआईटी ही बता सकती है, अगर एसआईटी को वही वीडियो सबूत के तौर पर मिले होंगे तो वीडियो क्लिप के दौरान अधिकतर वक्त स्वामी शांत ही लेटे रहे। वह बीच बीच में आ रहे फोन पर बात भी कर रहे थे, ऐसा लोगों का कहना है। वह मालिश कराने के दौरान आए फोन पर 23 मई का भी जिक्र करते हुए सुने गए, इससे माना जा रहा है कि वीडियो इस बार के लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने के बाद का है। वीडियो में स्वामी चिन्मयानंद मालिश कराने के बाद उठकर बैठ गए और बोले कि कितने दिन का व्रत है, ऐसा वीडियो देखने वालों ने बताया। लेकिन हिन्दुस्तान समाचार पत्र वायरल वीडियो की प्रमाणिकता नहीं रखता है। ज्ञात हो कि 22 अगस्त को स्वामी चिन्मयानंद के प्रवक्ता ओम सिंह ने चौक कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था कि अज्ञात नंबर से चिन्मयानंद के फोन पर वाट्सएप मैसेज आया। मैसेज में कहा गया कि पांच करोड़ रुपये नहीं दिए तो तुम्हें बदनाम कर देंगे। इस प्रकरण में उसी दिन मुकदमा दर्ज कर लिया गया था। 

इसके बाद 24 अगस्त को छात्रा ने फेसबुक पर वीडियो वायरल कर स्वामी चिन्मयानंद पर गंभीर आरोप लगाए थे। दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली छात्रा अपनी पीड़ा सोशल मीडिया पर डालने के साथ ही शाहजहांपुर से गायब हो गई। इस मामले का सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया। सुप्रीम कोर्ट के निदेर्श पर उत्तर प्रदेश पुलिस की एसआइटी अब मामले की जांच कर रही है।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Chinmayanand case: after massage another video Viral know what is in it