DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   देश  ›  बांग्लादेश बॉर्डर पर पकड़ा गया चाइनीज निकला जासूस, जानिए अब तक क्या-क्या उगले राज

देशबांग्लादेश बॉर्डर पर पकड़ा गया चाइनीज निकला जासूस, जानिए अब तक क्या-क्या उगले राज

लाइव हिन्दुस्तान टीम,मालदा।Published By: Himanshu Jha
Thu, 10 Jun 2021 10:24 PM
बांग्लादेश बॉर्डर पर पकड़ा गया चाइनीज निकला जासूस, जानिए अब तक क्या-क्या उगले राज

आज पश्चिम बंगाल के मालदा इलाके में बीएसएफ के जवानों ने एक चीनी नागरिक को पकड़ा। पूछताछ के दौरान जब उसने संतोषजनक जवाब नहीं दिए तो तुरंत संबंधित एजेंसियों और स्थानीय पुलिस को इसकी सूचना दी गई। उससे एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं। बीएसएफ के सूत्रों ने यह जानकारी दी है। चीनी घुसपैठिए ने अपना नाम चीन के हुबेई निवासी हान जुनवे बताया। पूछताछ और बरामद पासपोर्ट से पता चला कि वह 2 जून को बिजनेस वीजा पर बांग्लादेश के ढाका पहुंचा और वहां एक चीनी दोस्त के साथ रहा।

बीएसएफ ने बताया कि 8 जून को वह बांग्लादेश के चपैनवाबगंज जिला के सोना मस्जिद आया और वहीं रहा। 10 जून को, जब वह भारतीय क्षेत्र के अंदर प्रवेश करने की कोशिश कर रहा था, तो उसे बीएसएफ के जवानों ने उसे पकड़ लिया।

चीनी घुसपैठिए ने बताया कि इससे पहले भी वह चार बार भारत आ चुका है। वह 2010 में हैदराबाद और 2019 के बाद तीन बार दिल्ली और गुरुग्राम आया था। उसने कहा कि उनके बिजनेस पार्टनर को एटीएस लखनऊ ने पकड़ा था। बीएसएफ को उसने यह जानकारी दी है।

बीएसएफ ने आगे बताया कि उसके खिलाफ मामला दर्ज होने के कारण उसे चीन में भारतीय वीजा नहीं मिला। उसे भारत आने के लिए बांग्लादेश और नेपाल से वीजा मिला था। उसके पास से मिले इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों में कई तथ्य मिलते हैं कि वह भारत में किस चीनी खुफिया एजेंसी के लिए काम कर रहा था।

संबंधित खबरें