ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशभारत-अमेरिकी की दोस्ती से चीन को 'जलन', कहा- चीयरलीडर की तरह काम कर रहा US

भारत-अमेरिकी की दोस्ती से चीन को 'जलन', कहा- चीयरलीडर की तरह काम कर रहा US

भारत और अमेरिका की दोस्ती को देखकर चीन को 'जलन' होने लगी है। चीन ने यहां तक कह दिया कि अमेरिका चीयरलीडर की तरह काम कर रहा है। दरअसल, बुधवार को अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने भारत की ओर...

भारत-अमेरिकी की दोस्ती से चीन को 'जलन', कहा- चीयरलीडर की तरह काम कर रहा US
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 03 Jul 2020 10:59 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और अमेरिका की दोस्ती को देखकर चीन को 'जलन' होने लगी है। चीन ने यहां तक कह दिया कि अमेरिका चीयरलीडर की तरह काम कर रहा है। दरअसल, बुधवार को अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने भारत की ओर से 59 चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगाने के फैसले का स्वागत किया था। ऐप पर प्रतिबंध के बाद भारत को मिले अमेरिकी सपोर्ट से बीजिंग बौखला गया है।

चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने अपनी एक रिपोर्ट में अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो का जिक्र करते हुए लिखा है कि पोम्पियो झूठ फैलाते रहते हैं और लोगों को बरगलाते हैं। ग्लोबल टाइम्स ने आगे लिखा है कि भारत-चीन संबंधों में आई तल्खी को देख अमेरिका चीयरलीडर की तरह काम कर रहा है। 

यह भी पढ़ें- PM के आईना दिखाते ही तिलमिलाया चीन, बोला- विस्तारवादी कहना गलत

अखबार ने अपने संपादकीय में लिखा है कि पोम्पियो का मकसद है कि भारत और चीन के संबंधों में जो गर्मी आई है उसमें थोड़ा पेट्रोल डाल दें ताकि दोनों देशों के बीच दुश्मनी हो जाए। अखबार ने लिखा है कि अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो के बयान और समर्थन मिलने के बाद भारतीय मीडिया उत्सव मना रहा है। 

भारतीय मीडिया इस तरह से रिपोर्ट तैयार कर रहा है जैसे अमेरिकी विदेश मंत्री के बयान के बाद चीन भारत के कदमों आ गया। ग्लोबल टाइम्स ने लिखा है कि माइक पोम्पियो भारत में बढ़ते राष्ट्रवाद का लाभ उठा रहा है। अखबार ने अमेरिकी विदेश मंत्री पर तंज कसते हुए यहां तक लिखा दिया है कि माइक पोम्पियो एक बार सीआईए के मुखिया रह चुके हैं।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें