DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Loksabha Election Results 2019: चीनी राष्ट्रपति, जापान के पीएम समेत इन विदेशी नेताओं ने दी पीएम मोदी को बधाई

लोकसभा चुनाव में मतगणना के रुझानों में भाजपा के 'बड़ी' जीत की ओर बढ़ने का उल्लेख करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चीन, जापान और इज़राइल, श्रीलंका समेत कई देशों से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई दी गई है। 

लोकसभा चुनाव में भाजपा मोदी लहर की बदौलत दोबारा सत्ता में वापसी करने वाली है। सुबह शुरू हुई मतगणना के शुरुआती रुझानों में भाजपा बहुमत के आंकड़े (272 सीट) को पार कर गई है जबकि कांग्रेस 51 सीटों पर आगे चल रही है। 

गौरतलब है कि पिछले चुनाव में भाजपा को अकेले 282 सीटें हासिल हुई थी। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सबसे अनोखे तरीके से हिन्दी में ट्वीट कर मोदी को शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा मेरे दोस्त नरेंद्र मोदी आपकी प्रभावशाली चुनावी जीत पर हार्दिक बधाई! ये चुनावी नतीजे एक बार फिर दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में आपके नेतृत्व को साबित करते हैं। हम साथ मिलकर भारत और इज़राइल के बीच घनिष्ठ मित्रता को मजबूत करना जारी रखेंगे। बहुत बढ़िया, मेरे दोस्त।

इसके अलावा चीनी राष्ट्रपति और जापान के पीएम ने भी पीएम मोदी को बधाई दी है। 

वहीं, श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना ने भी मोदी को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट किया कि आपकी जीत और आपके नेतृत्व में लोगों के दोबारा भरोसा जताने पर बधाई। श्रीलंका भविष्य में भारत के साथ नजदीकी एवं रचनात्मक संबंध जारी रखने के प्रति आशान्वित है।

श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने भी मोदी को बधाई दी है। विक्रमसिंघे ने ट्वीट किया कि चुनावों में फिर शानदार प्रदर्शन पर नरेंद्र मोदी को बधाइयां। हम आपके साथ मिलकर काम करने के प्रति आशान्वित हैं।

नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली ने मोदी को बधाई दी और कहा कि मैं लोकसभा चुनाव 2019 में भारी जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हार्दिक बधाई देता हूं। मैं उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं। मैं उनके साथ निकटता के साथ काम करने की आशा रखता हूं।

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने भी जबरदस्त बहुमत मिलने पर भारतीय प्रधानमंत्री को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट किया कि जबरदस्त बहुमत मिलने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई। अफगानिस्तान की सरकार और जनता को दक्षिण एशिया में क्षेत्रीय सहयोग, शांति और समृद्धि के लिए दोनों देशों के बीच निकट सहयोग प्रगाढ़ होने की उम्मीद है।

इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भूटान के किंग जिगमी खेसर ने उन्हें फोन कर बधाई दी है।  

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भी बधाई दी है। उन्होंने लिखा है कि संसदीय चुनावों में बीजेपी की जीत को ढेरों बधाई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:china japan israel afghanistan president and prime minister congratulated narendra modi lok sabha election results 2019