ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशMP: इस स्कूल में बच्चों से खाने के बर्तने से धुलवाए जाते हैं टॉयलेट

MP: इस स्कूल में बच्चों से खाने के बर्तने से धुलवाए जाते हैं टॉयलेट

मध्यप्रदेश के गांव में एक ऐसा प्राइमरी स्कूल है जहां बच्चों को उनके खाने के बर्तन से ही टॉयलेट साफ करना पड़ता है। जिस थाली में बच्चे मिड डे मील खाते हैं उसी से उनसे टॉयलेट साफ करवाया गया। हालांकि...

MP: इस स्कूल में बच्चों से खाने के बर्तने से धुलवाए जाते हैं टॉयलेट
नई दिल्ली, हिन्दुस्तान टीमSat, 11 Nov 2017 09:05 AM
ऐप पर पढ़ें

मध्यप्रदेश के गांव में एक ऐसा प्राइमरी स्कूल है जहां बच्चों को उनके खाने के बर्तन से ही टॉयलेट साफ करना पड़ता है। जिस थाली में बच्चे मिड डे मील खाते हैं उसी से उनसे टॉयलेट साफ करवाया गया। हालांकि स्कूल ने इस तरह के किसी भी आरोपों से इंकार किया है। गुरुवार को बच्चों के माता-पिता स्कूल पहुंचे और स्कूल प्रशासन पर आरोप लगाने लगे। मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

गुड्डू कुशवाहा के माता-पिता ने बताया, मेरी बेटी ने कहा कि स्कूल में टीचरों ने उससे खाने की प्लेट से टॉयलेट साफ करवाई। बच्ची के पिता ने बताया कि जब मेरी बेटी स्कूल से घर आई तो उसने स्कूल में सभी बच्चों के साथ हुई घटना के बारे में बताया। उसने कहा, सभी बच्चों ने मिड डे मील की थाली से टॉयलेट साफ करवाई। लेकिन जैसे ही हम स्कूल पहुंचे तो स्कूल बंद हो चुका था।

इसलिए हमने दूसरे दिन जाकर शिकायत दर्ज की। हालांकि टीचर और स्कूल के स्टाफ तो कह रहे हैं कि ये स्वच्छता अभियान का हिस्सा है। मामले की जांच शुरू हो गई है। डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर श्रीनिवास शर्मा ने बताया कि हमने डीपीसी को सर्व शिक्षा अभियान के तहत इसकी जांच के आदेश दिए हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें