DA Image
हिंदी न्यूज़ › देश › तूफानी मौसम में पैदा हुए बच्चे, सब रखें याद इसलिए चक्रवात 'गुलाब' पर रखे नाम
देश

तूफानी मौसम में पैदा हुए बच्चे, सब रखें याद इसलिए चक्रवात 'गुलाब' पर रखे नाम

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली Published By: Nootan Vaindel
Tue, 28 Sep 2021 09:47 AM
तूफानी मौसम में पैदा हुए बच्चे, सब रखें याद इसलिए चक्रवात 'गुलाब' पर रखे नाम

सभी माता-पिता चाहते हैं कि उनके बच्चे का जन्म खास हो। कुछ ऐसा खास हो जिससे सब उनके बच्चे के जन्म को याद रखें। ओडिशा की इन माताओं ने भी कुछ ऐसा ही सोचकर अपने नवजात बच्चों के नाम चक्रवात गुलाब पर रख दिए हैं। ओडिशा के गंजम जिले में कम से कम दो महिलाओं ने अपनी नवजात बेटियों का नाम चक्रवात गुलाब के नाम पर रखा है। चक्रवात गुलाब राज्य में जोरदार बारिश और भूस्खलन लेकर आया। कुनी रैत और नंदिनी सबर ने रविवार को अलग-अलग सरकारी अस्पतालों में बेटियों को जन्म दिया। उस समय चक्रवात ने पड़ोसी राज्य आंध्र प्रदेश में दस्तक दी थी।

अस्पताल की नर्सों ने उन्हें सुझाव दिया था कि वे अपने बच्चों का नाम 'गुलाब' रखें। जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया।

सबर ने सोमवार को कहा, "मैं खुश हूं कि मेरा बच्चा उस दिन दुनिया में आया, जिसे सभी याद रखेंगे।" सोरदापल्ली गांव निवासी सबर ने सुमंडला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बच्ची को जन्म दिया। वहां के कुछ कर्मचारियों ने सुझाव दिया कि बच्चे का नाम 'गुलाब' रखा जाए ताकि सभी को उसके आने का समय याद रहे।

अंकुली पंचायत के एक गांव के रहने वाले रैत ने पात्रापुर सामुदायिक अस्पताल में एक बच्ची को जन्म दिया। वह चक्रवात पर अपने बच्चे का नाम भी रखना चाहती हैं।अस्पताल की एक नर्स ने कहा, "हमने सुझाव दिया कि वह अपने बच्चे का नाम गुलाब रखें और उसने स्वीकार कर लिया।" चक्रवात का नाम 'गुलाब' पाकिस्तान ने दिया था।

गंजम के मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी उमा शंकर मिश्रा ने कहा कि प्रशासन ने रविवार शाम छह बजे तक 241 गर्भवती महिलाओं को नजदीकी अस्पतालों में स्थानांतरित कर दिया है.

संबंधित खबरें