ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशVIDEO: दूसरी मंजिल से बस गिरने वाला था बच्चा, नीचे चादर खोले खड़े रहे लोग; तभी हो गया 'चमत्कार'

VIDEO: दूसरी मंजिल से बस गिरने वाला था बच्चा, नीचे चादर खोले खड़े रहे लोग; तभी हो गया 'चमत्कार'

वीडियो को अपार्टमेंट के सामने वाले टावर से बनाया गया है। वीडियो में एक छोटा सा बच्चा प्लास्टिक शीट पर धीरे-धीरे नीचे आते दिख रहा है। वहीं, जमीन पर पहले लोग छोटी सी चादर लेकर आते है और फिर...

VIDEO: दूसरी मंजिल से बस गिरने वाला था बच्चा, नीचे चादर खोले खड़े रहे लोग; तभी हो गया 'चमत्कार'
Madan Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,चेन्नईSun, 28 Apr 2024 10:12 PM
ऐप पर पढ़ें

Toddler Viral Video: तमिलनाडु के चेन्नई के एक अपार्टमेंट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो के अनुसार, दूसरी मंजिल से एक बच्चा नीचे गिरने वाला था, लेकिन तभी वहां 'चमत्कार' हो गया और उसकी जान बच गई। जिसने भी यह वीडियो देखा, वह कुछ मिनटों तक दांतों तलें उंगली दबाए रहा। दरअसल, बालकनी के जरिए बच्चा प्लास्टिक शीट तक आ गया। धीरे-धीरे वह नीचे की ओर गिरने लगा। जब यह आसपास के लोगों ने देखा तो उसकी जान बचाने के लिए नीचे जुटने लगे। नीचे एक चादर भी लाई गई, ताकि यदि बच्चा गिरे तो उसको बचाया जा सके। हालांकि, इसी दौरान पहली मंजिल से कुछ लोगों ने बच्चे को सकुशल बचा लिया। 

कैसे बचाई गई बच्चे की जान
लगभग तीन मिनट के इस वीडियो को अपार्टमेंट के सामने वाले टावर से बनाया गया है। वीडियो में एक छोटा सा बच्चा प्लास्टिक शीट पर धीरे-धीरे नीचे आते दिख रहा है। जमीन पर पहले लोग छोटी सी चादर लेकर आते हैं, लेकिन कुछ देर बाद एक बड़ी बेडशीट लाई जाती है। इसी दौरान, पहले मंजिल पर भी लोग सतर्क हो जाते हैं और वहां से एक शख्स खिड़कियों के जरिए बाहर निकलता है। इसके बाद एक और शख्स बाहर आता है।उधर, ऊपर की ओर बच्चा धीरे-धीरे नीचे की ओर लुढ़कता रहता है। इसके बाद खिड़की से निकले एक शख्स ने बच्चे के नीचे गिरने से ऐन वक्त पहले उसे अपने हाथों से सकुशल बचा लिया। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर यह वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। 

बच्चे को बचाने वाले की तारीफ कर रहे लोग
जितनी देर बच्चा प्लास्टिक शीट पर रहा, उतनी देर तक आसपास के रहने वालों की सांसें थमी रहीं। बाद में उसके बचने से लोग काफी खुश नजर आए। वीडियो को देखने के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर एक यूजर ने कमेंट किया, ''जाको राखे साइयां, ईश्वर महान है।'' कई अन्य लोगों ने भी बच्चे की जिंदगी बचाने वालों की जमकर तारीफ की। एक एसके नामक यूजर ने कहा कि मैं तो इसे नहीं देख सकता, मुझे तो हार्ट अटैक आ जाता। बचाने वाले को साधुवाद।'' वहीं, एक शख्स ने सवाल भी उठाया कि आखिर जब बच्चा यहां जा रहा था तो उसके पैरेंट्स क्या कर रहे थे?