DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चिदंबरम ने EC पर लगाया देश को कमजोर करने का आरोप, प्रभु के विमान में 'बॉक्स' पर जांच की मांग

Former finance minister P Chidambaram on Friday criticised the interim Budget presented by finance m

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने शनिवार को चुनाव आयोग पर देश की जनता को ''कमजोर" करने का आरोप लगाया। उन्होंने आरोप लगाया कि आयोग भेदभाव कर रहा है और वह आचार संहिता उल्लंघन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करना चाहता।

चिदंबरम ने यहां संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए दावा किया कि प्रधानमंत्री की हर रैली पर करीब दस करोड़ रुपये खर्च होते हैं। उन्होंने आरोप लगाया, ''प्रधानमंत्री की रैलियों में अभूतपूर्व खर्च हो रहा है। हर रैली में करीब दस करोड़ रुपये खर्च हो रहे हैं। चुनाव आयोग देश की जनता को कमजोर कर रहा है।"

WATCH: राहुल गांधी ने अमेठी में 'अज़ान' सुनते ही रोका अपना भाषण

इस संवाददाता सम्मेलन में मौजूद रहे महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख अशोक चव्हाण ने मांग की कि आयोग धुले में शुक्रवार को हुई घटना की जांच करे जिसमें नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु को लेकर जा रहे विमान से एक बॉक्स बाहर आ गया। चव्हाण ने कहा, ''बॉक्स में निश्चित रूप से आम नहीं थे। इसमें कुछ और था। आयोग को इस मामले में संज्ञान लेकर इसकी जांच करनी चाहिए।"

इससे पहले शुक्रवार को शिरडी में संवाददाताओं से बात करते हुए प्रभु ने उस वीडियो क्लिप को खारिज किया था जिसमें दावा किया गया था कि उन्हें लेकर आए विमान के महाराष्ट्र के धुले में उतरने पर इससे एक रहस्यमयी बॉक्स निकाला गया।

कश्मीर मां भारत का 'मुकुट' है और कोई इसे छीन नहीं सकता: अमित शाह

वीडियो क्लिप और इसके साथ चल रहे ''बॉक्स में 15 करोड़ रुपये थे" के आरोप वाले संदेश को प्रभु ने खारिज किया था। प्रभु ने कहा कि मेरी जेब में 15 रुपये भी नहीं हैं, 15 करोड़ रुपये का सवाल ही नहीं है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Chidambaram Target EC reluctant to act against PM Narendra Modi