ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशचिदंंबरम ने कहा, अर्थव्यवस्था को फिर से खड़ा करने की केंद्र की नहीं है कोई योजना

चिदंंबरम ने कहा, अर्थव्यवस्था को फिर से खड़ा करने की केंद्र की नहीं है कोई योजना

कांग्रेस ने गुरुवार को कहा कि केंद्र सरकार हेडलाइन बनाने में व्यस्त है और उसकी अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने की कोई योजना नहीं है। एक वर्चुअल न्यूज सम्मेलन को संबोधित करते हुए, वरिष्ठ कांग्रेस...

चिदंंबरम ने कहा, अर्थव्यवस्था को फिर से खड़ा करने की केंद्र की नहीं है कोई योजना
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 13 Nov 2020 08:54 AM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस ने गुरुवार को कहा कि केंद्र सरकार हेडलाइन बनाने में व्यस्त है और उसकी अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने की कोई योजना नहीं है। एक वर्चुअल न्यूज सम्मेलन को संबोधित करते हुए, वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम और जयराम रमेश ने कहा कि गुरुवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा घोषित तीसरा प्रोत्साहन पैकेज अर्थव्यवस्था की खराब स्थिति से लोगों का ध्यान हटाने वाला एक और कदम था।
संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) सरकार में पूर्व वित्त मंत्री रहे चिदंबरम ने कहा, “अर्थव्यवस्था लगातार जारी है और सरकार के पास अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने की योजना नहीं है। दूसरी ओर, यह अर्थव्यवस्था से लोगों का ध्यान हटाने और अर्थव्यवस्था के बारे में सुर्खियों को प्रबंधित करने में व्यस्त है।

उन्होंने कहा, "मुझे नहीं लगता कि इस सरकार की अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के लिए एक अच्छी योजना है और इसलिए 2020-21 का समय बर्बाद होगा और हम पिछले वर्ष की तुलना में अर्थव्यवस्था के आकार को ऐर कम कर देंगे।" रमेश ने कहा कि सरकार केवल भारतीय अर्थव्यवस्था में मंदी की स्थिति को रोकने के लिए सुर्खियों में थी। "कम से कम इस वर्ष, इसका [प्रोत्साहन] प्रभाव नहीं देखा जाएगा।"

यह भी पढ़ें-बिहार: कांग्रेस में जोर पकड़ रही है हार की समीक्षा और जवाबदेही तय करने की मांग, मगर यहां फंसा है पेच

हालांकि, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने विपक्ष के आरोप को खारिज कर दिया।उन्होंने ट्विट कर कहा,  “आज की घोषणाओं के साथ कुल प्रोत्साहन 29.87 लाख करोड़ रुपये हो गया है, जो कि जीडीपी का 15% है। माननीय पीएम @narendramodi जी सरकार के समयबद्ध फैसले और प्रभावी अंतिम मील वितरण भारत को आत्मनिर्भर बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहा है।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें