DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

chhattisgarh: सुरक्षा बलों के साथ ढाई घंटे चली मुठभेड़, 10 नक्सली ढेर

is conspiracy Created against Prime Minister Modi by Naxalite organisation in forests of jamui

छत्तीसगढ़ में बीजापुर जिले के नक्सल इलाके अबूझमाड में सुरक्षा बलों के नक्सलियों के ट्रेनिंग कैंप पर हमले के बाद हुई मुठभेड़ में 10 नक्सली ढेर हो गए। राज्य के पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस कर यह जानकारी दी। 

उन्होंने बताया कि पुलिस को क्षेत्र में नक्सलियों के डिविजनल कमेटी के सदस्य राजमन मंडावी और सुखलाल समेत लगभग 50 नक्सलियों की मौजूदगी की जानकारी मिली थी। पुलिस को यह भी सूचना मिली थी कि नक्सली क्षेत्र में प्रशिक्षण शिविर चला रहे हैं। उन्होंने बताया कि सूचना के बाद क्षेत्र के लिए लगभग दो सौ की संख्या में स्पेशल टास्क फोर्स और डीआरजी के जवानों को नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया था।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि जब पुलिस दल बोरगा गांव के करीब पहुंचा तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी और बारूदी सुरंग में विस्फोट भी किया। जिसका पुलिस दल ने भी जवाब दिया। उन्होंने बताया​ कि दोनों ओर से लगभग ढाई घंटे तक गोलीबारी के बाद जब घटनास्थल की तलाशी ली गई, तब वहां से 10 वर्दीधारी नक्सलियों के शव, 11 भरमार बंदूक और 315 बोर की एक रिवाल्वर बरामद की गई।

पुलिस ने घटनास्थल से विस्फोटक और अन्य सामान भी बरामद किया है। इसके साथ ही बहुत बड़ी मात्रा में विस्फोटक भी बरामद किया गया है। उन्होंने बताया कि घटना स्थल पर कई लोगों के घसीटे जाने एवं खून के निशान मिले हैं जिससे और भी नक्सलियों के मारे जाने की आशंका है।

अवस्थी ने बताया कि कोर एरिया में ऑपरेशन के बाद सुरक्षा बलों को सुरक्षित वापस लौटने की बड़ी चुनौती है, जिसके मद्देनजर अतिरिक्त पुलिस बल भेजा गया है। बीजापुर के पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग स्वयं भैरमगढ़ में मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि मारे गए नक्सलियों के शव सुरक्षा बल पैदल लेकर लौट रहे हैं, ऐसे में उन पर नक्सलियों के हमले का खतरा बना रहता है।

WEATHER ALERT: उत्तर भारत में मार्च तक जारी रहेगी शीतलहर, बढ़ेगी ठंड

KOLKATA: ममता के साथी पुलिस अफसरों को गंवाना पड़ सकता है मेडल

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Chhattisgarh security forces killed 10 naxalite in Encounter