ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशछत्तीसगढ़ में जंगल सफारी के दौरान बाघ ने किया टूरिस्ट बस का पीछा

छत्तीसगढ़ में जंगल सफारी के दौरान बाघ ने किया टूरिस्ट बस का पीछा

सोशल मीडिया पर एक बाघ के एक पर्यटक बस का पीछा करने का वीडियो फैलने के बाद छत्तीसगढ़ में रायपुर के नंदनवन जंगल सफारी के दो कर्मचारियों को सुरक्षा नियमों की अनदेखी करने को लेकर बर्खास्त कर दिया गया...

छत्तीसगढ़ में जंगल सफारी के दौरान बाघ ने किया टूरिस्ट बस का पीछा
भाषा,रायपुरSun, 16 Feb 2020 10:36 PM
ऐप पर पढ़ें

सोशल मीडिया पर एक बाघ के एक पर्यटक बस का पीछा करने का वीडियो फैलने के बाद छत्तीसगढ़ में रायपुर के नंदनवन जंगल सफारी के दो कर्मचारियों को सुरक्षा नियमों की अनदेखी करने को लेकर बर्खास्त कर दिया गया है।

शुक्रवार (14 फरवरी) शाम जब पर्यटकों का एक समूह जंगल सफारी में था, तब यह घटना हुई थी। बस के अंदर से फिल्माये गये इस वीडियो में दो बाघ लड़ते हुए दिख रहे हैं और एक बाघ बस की खिड़की पर झपट रहा है।

वीडियो में एक पर्यटक को उस तेजी से ले जाने के लिए कहते हुए सुना जा सकता है और बाघ कुछ दूर तक बस का पीछा करता हुआ नजर आ रहा है।

नंदनवन जंगल सफारी के निदेशक एम मर्सी बेल्ला ने पीटीआई भाषा को कहा, ''यह वीडियो हमारे संज्ञान में आने के बाद वाहन के ड्राइवर ओम प्रकाश भारती और गाइड नवीन पुरैना की सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं।" उन्होंने सफारी सुरक्षा नियमों की अनदेखी की।

अधिकारी ने बताया, ''प्राथमिक जांच के मुताबिक वीडियो गाइड ने शूट किया था।" सफारी निदेशक ने बताया कि पर्यटक वाहन के प्रभारी वन प्रहरी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें