Chhattisgarh Man booked for sedition for spreading rumours about power cuts - ग्रामीण ने लगाया इन्वर्टर कंपनियों से साठगांठ का आरोप, राजद्रोह का मामला दर्ज DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ग्रामीण ने लगाया इन्वर्टर कंपनियों से साठगांठ का आरोप, राजद्रोह का मामला दर्ज

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में बिजली कटौती से परेशान हो कर ग्रामीण ने राज्य सरकार पर इन्वर्टर कंपनियों से साठगांठ का आरोप लगाया और सोशल मीडिया में इसके वीडियो क्लिप के वायरल होने पर उसे राजद्रोह के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया। राजनांदगांव जिले के पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को यहां बताया कि राज्य सरकार पर इन्वर्टर कंपनियों से साठगांठ का मिथ्या आरोप लगाने के आरोप में पुलिस ने जिले के डोंगरगढ़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत मुसरा गांव के निवासी मांगेलाल अग्रवाल (53 वर्ष) को गिरफ्तार कर लिया है। 

ये भी पढ़ें: युवती की होनी थी शादी, पर पुलिस ने भेजा जेल, जानें क्या है मामला

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होने के बाद छत्तीसगढ़ पावर कंपनी ने इस मामले में पुलिस से शिकायत की थी। शिकायत मिलने पर पुलिस ने मामले की छानबीन की और बाद में अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि अग्रवाल को राजद्रोह की धारा 124 (क) और धारा 505 (1)(2) के तहत गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने आरोपी का मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया है। 

इस घटना के बाद छत्तीसगढ़ पावर कंपनी के अध्यक्ष शैलैंद्र शुक्ला ने लोगों से अपील की है कि वह भ्रामक खबरों से दूर रहें। पावर कंपनी ने एक विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि उत्पादन, पारेषण और वितरण कंपनी के विद्युत कर्मियों की टीम बिजली की सतत् आपूर्ति करने में जुटी हुई है। बिजली कटौती संबंधी किसी भी प्रकार की भ्रामक खबरों से दूर रहते हुए सेवाभावी संस्थान पावर कंपनी को सहयोग प्रदान करें। बिजली कर्मी जोखिम उठाते हुये सतत बिजली आपूर्ति करने के लिए संकल्पित हैं।इधर राज्य के मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी ने इसे बौखलाहट में की गई कार्रवाई कहा है। 

ये भी पढ़ें: शर्मनाक! पथरी के आपरेशन में डॉक्टर ने महिला की किडनी निकाली

राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र के सांसद संतोष पांडेय ने कहा है कि जिस राजद्रोह की धारा को हटाने की मुहिम कांग्रेस ने छेड़ रखी थी उसका ही उपयोग आम जनता को डराने के लिए किया जा रहा है। पांडेय ने कहा कि राज्य में लगातार बिजली कटौती हो रही है। यह सरकार की असफलता है। और जब इसका विरोध हो रहा है तब बौखलाहट में ऐसी कार्रवाई की रही है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Chhattisgarh Man booked for sedition for spreading rumours about power cuts