DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

छत्तीसगढ़: मुठभेड़ में 11 नक्सली मारे गए, कई घायल

फाइल फोटो

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में आज सुबह पुलिस ने नक्सली कैम्प पर दबिश देकर 11 वदीर्धारी नक्सलियों को मार गिराया, जिनमें से 2 के शव बरामद कर लिए गए हैं। पुलिस ने कैम्प को ध्वस्त कर दिया है। मौके से 11 बंदूकें, गोलाबारूद समेत अन्य सामग्रियां जब्त की गयी हैं। बस्तर आईजी विवेकानंद सिंहा एवं डीआईजी पी सुंदरराज ने बताया कि सूचना मिली थी कि बुरकापाल क्षेत्र के जंगल में नक्सलियों ने कैम्प बनाया है। डीआरजी एवं डीएफ का संयुक्त बल रवाना किया गया, जिसने योजनाबद्ध तरीके से इलाके की घेराबंदी शुरू कर दी।

गढ़चिरौली के बाद बीजापुर: सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 7 नक्सली ढेर
     
पुलिस की मौजूदगी भांपते ही नक्सलियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस बल ने भी मोर्चा संभालते हुए फायरिंग की। लगभग दो घंटे तक दोनों ओर से हुयी रूक-रूककर गोलीबारी के बाद अंतत: नक्सली जंगल में भाग खड़े हुए। अधिकारियों ने बताया कि घटनास्थल की सर्चिंग के दौरान एक पुरूष एवं एक महिला नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं, जिनकी शिनाख्त की जा रही है। 

उन्होंने बताया कि मौके से बरामद 11 बंदूकें एवं मुठभेड़ स्थल पर मौजूद परिस्थितिजन्य साक्ष्य, खून के धब्बे एवं घसीटे जाने के चिन्हों से यह प्रमाणित होता है कि मुठभेड़ में कम से कम 11 नक्सली मारे गए हैं और कई लहुलूहान हुए हैं। बाकी साथियों के शव नक्सली अपने साथ ले जाने में सफल हो गए। उन्होंने बताया कि 11 नक्सलियों के मारे जाने की इस बात से भी पुष्टि होती है कि नक्सली कभी हथियार छोड़कर नहीं भागते और 11 बंदूकों का मिलना स्वयं प्रमाण है।

बड़ी कामयाबी : गढ़चिरौली एनकाउंटर में मारे गए 37 नक्सल
    
उन्होंने बताया कि घटनास्थल से 11 बंदूक, बैनर, पोस्टर, नक्सली साहित्य, दवाईयां, गोला-बारूद, डेटोनेटर, बिजली के तार, बैटरी, एवं भारी मात्रा में दैनिक उपयोग की सामग्रियां बरामद की गयी हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Chhattisgarh encounter 11 maoists killed in Burkapal area in Sukma