DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल की आंखों में आए आंसू, जानें क्या है पूरा मामला

in his speech  baghel thanked all party leaders who worked with him over the past five years and rem

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की आंखें तब भर आई प्रदेश कांग्रेस कमेटी (CPCC) के नए अध्यक्ष मरकाम के लिए आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। असल में अभी तक छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष पद अभी तक भूपेश बघेल के पास ही था और यह उनका विदाई भाषण था जिसमें वह भावुक हो गए। शनिवार को आयोजित इस कार्यक्रम में कांग्रेस नेता पीएल पुनिया और नवनियुक्त सीपीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम भी मौजूद थे।

 

बघेल ने अपने भाषण में उन सभी पार्टी नेताओं को धन्यवाद दिया जिन्होंने पिछले पांच वर्षों में उनके साथ काम किया और छत्तीसगढ़ में पार्टी के लिए उनके योगदान को याद किया। बघेल ने कहा कि 2013 में चुनाव हारने के बाद राहुल गांधी जी ने मुझे अध्यक्ष पद पर नियुक्त किया था। 2014 के लोकसभा चुनाव नजदीक थे। हम 2014 के चुनावों में राज्य में पार्टी की संभावनाओं के बारे में चिंतित थे। जून 2014 के बाद पार्टी नेताओं ने जो लड़ाई शुरू की वह छत्तीसगढ़ की सत्ता में आने तक जारी रही। 

कड़े तेवर: CM योगी बोले, बच्चियों से अपराध पर नपेंगे अफसर

उन्होंने नव नियुक्त सीपीसीसी अध्यक्ष की प्रशंसा करते हुए कहा कि मोहन मरकाम एक 'मेहनती और सरल व्यक्ति' हैं।

इससे पहले, मारकाम को 28 जून को पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल के हस्ताक्षर वाली अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (AICC) की रिलीज के जरिए CPCC का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था।

भाजपा की रणनीति: राजनीति से दूर रहे नेता बन सकते हैं राज्यपाल

उन्होंने बघेल का स्थान लिया, जो 2014 से सीपीसीसी अध्यक्ष थे और उन्हें पद पर बने रहने के लिए कहा गया था, जब तक कि पिछले साल दिसंबर में मुख्यमंत्री बनने के बाद उनके स्थान की घोषणा नहीं की गई थी।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Chhattisgarh Chief Minister Bhupesh Baghel who tears handing over state Congress president post