DA Image
23 फरवरी, 2020|12:56|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का दावा- NRC पर पीएम मोदी और शाह में 'मनमुटाव'

modi

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बाघेल ने तंज करते हुए शुक्रवार को कहा कि समय अमित शाह का है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नहीं और दोनों के बीच आंतरिक विवाद चल रहा है जिसके चलते जनता झेल रही है। बाघेल कांग्रेस द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि बीते 5 सालों में नरेंद्र मोदी ने जीएसटी लाया और नोटबंदी की लेकिन भाजपा सरकार के ये सात महीने अमित शाह के हैं, जिन्होंने संसद में अनुच्छेद 370 लाया, जो सीएए, एनआरसी लाए। वे दोनों इस पूरे देश को अंग्रेजी सिखा रहे हैं।

अमित शाह पर हमला करते हुए बाघेल ने कहा कि शाह के शासन के आखिरी सात माह में देश के लोग सड़क पर आ गए। उन्होंने कहा कि एक और शाह क्रोनोलॉजी- सीएए, एनआरसी, एनपीआर की बात करते हैं लेकिन मोदी जी कहते हैं कि कोई एनआरसी लागू नहीं होगा। अब सवाल ये है कि कौन सच बोल रहा है। इससे मालूम पड़ता है कि शाह और मोदी दोनों के बीच अंदरूनी विवाद चल रहा है। 

उन्होंने कहा कि आज देश मंदी से जूझ रहा है, गरीबी और बेरोजगारी से जूझ रहा है लेकिन इसकी बात कोई नहीं कर रहा।  ये लोग जरूरी मुद्दों से ध्यान भटका रहे हैं और नागरिकता पर ध्यान खींच रहे हैं।  अगर कोई आपसे आपकी भारतीय नागरिकता साबित करने को कहता है तो ये बहुत ही प्रताड़ित करने वाला सवाल होगा। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां कई तरह के मुद्दे हैं। मेरे राज्य में 40 प्रतिशत लोग गरीबी रेखा के नीचे हैं और ज्यादातर के पास जमीन नहीं वो क्या नागरिकता साबित करेंगे। बाघेल के इस बयान के बाद बीजेपी ने कांग्रेस को पहले अपने विवाद निपटाने की सलाह दी है। गौरी शंकर श्रीवास ने एचटी से कहा कि- उन्हें कांग्रेस पार्टी पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए जो आंतरिक संघर्ष से पीड़ित है। भाजपा का किसी भी स्तर पर कोई संघर्ष नहीं है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Chhattisgarh Chief Minister Bhupesh Baghel claims PM Modi and Shah have Internal conflicts on NRC