ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशछत्तीसगढ़: 800 किलो गोबर की हो गई चोरी, पुलिस ने दर्ज किया केस; जांच शुरू

छत्तीसगढ़: 800 किलो गोबर की हो गई चोरी, पुलिस ने दर्ज किया केस; जांच शुरू

छत्तीसगढ़ में गोबर चोरी हो जाने का अनूठा मामला सामने आया है। घटना कोरबा जिले की है। इस संबंध में थाने में केस भी दर्ज कराया गया है और पुलिस इस मामले की पड़ताल करने में जुटी हुई है। रविवार को इस मामले...

छत्तीसगढ़: 800 किलो गोबर की हो गई चोरी, पुलिस ने दर्ज किया केस; जांच शुरू
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 20 Jun 2021 06:55 PM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ में गोबर चोरी हो जाने का अनूठा मामला सामने आया है। घटना कोरबा जिले की है। इस संबंध में थाने में केस भी दर्ज कराया गया है और पुलिस इस मामले की पड़ताल करने में जुटी हुई है। रविवार को इस मामले की जानकारी देते हुए पुलिस ने यहां बताया है कि चोरी हुए 800 किलो गोबर की कीमत 1,600 रुपया है। 

धुरेना गांव के दीपका पुलिस थाना क्षेत्र में चोरी की यह घटना 8-9 जून की रात की है। इस मामले में इस मामले में 15 जून को कमहान सिंह कंवर ने शिकायत दर्ज कराई है। दीपका थाने के एसएचओ हरिश तांडेल्कर ने बताया है कि कमहान सिंह कंवर गांव के गोधन न्याय योजना के प्रमुख हैं और उन्हीं की शिकायत पर यह मामला दर्ज किया गया है। 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस मामले में अज्ञात के खिलाफ चोरी का केस दर्ज किये जाने के बाद मामले की तफ्तीश शुरू कर दी गई है। बता दें कि गोधन न्याय योजना के अंतर्गत गोबर केंचुआ खाद का निर्माण स्वसहायता समूह की ओर से किया जाता है। समूह ने इस कार्य के लिए वर्मी टांका में गोबर भरकर रखा था। 
बताया जाता है कि रात के अंधेरे में अज्ञात चोरों ने यहां रखे करीब 1600 रुपये मूल्य के गोबर की चोरी कर ली। स्वयं सहायता समूह व गोठान समिति की रिपोर्ट पर दीपका पुलिस ने अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 379 के तहत मामला दर्ज किया है। बता दें कि कोरबा से पहले प्रदेश के अंबिकापुर व दुर्ग जिले में गोबर चोरी का मामला आया पर वहां केस दर्ज नहीं किया गया था।

इसके अलावा पिछले साल कोरिया जिले के मनेंद्रगढ़ विकसखंड के एक गांव में दो किसानों के बाडे़ में जमा कर रखे गए करीब 100 किलो गोबर पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया था। इस मामले में किसानों ने गोठान समिति पहुंचकर अपनी शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद समिति की तरफ से भी एक आवेदन थाने में दिया गया था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें