ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशसत्ता संग्राम: भाजपा और कांग्रेस से समझौते का सवाल ही नहीं : मायावती

सत्ता संग्राम: भाजपा और कांग्रेस से समझौते का सवाल ही नहीं : मायावती

छत्तीसगढ़ में अजित जोगी की अगुवाई वाली जनता कांग्रेस-छत्तीसगढ़ (जे) के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ रही बसपा अध्यक्ष मायावती ने चुनाव में स्पष्ट बहुमत मिलने का दावा किया है। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं...

सत्ता संग्राम: भाजपा और कांग्रेस से समझौते का सवाल ही नहीं : मायावती
एजेंसी,लखनऊ।Sat, 17 Nov 2018 12:42 AM
ऐप पर पढ़ें

छत्तीसगढ़ में अजित जोगी की अगुवाई वाली जनता कांग्रेस-छत्तीसगढ़ (जे) के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ रही बसपा अध्यक्ष मायावती ने चुनाव में स्पष्ट बहुमत मिलने का दावा किया है। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो उनका गठजोड़ भाजपा या कांग्रेस से गठबंधन करने के बजाय विपक्ष में बैठना पसंद करेगा।

मायावती ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में बसपा और जनता कांग्रेस-छत्तीसगढ़ (जे) के गठबंधन को पूर्ण बहुमत मिलेगा। ऐसे में सरकार बनाने के लिए किसी अन्य दल से समर्थन लेने की कल्पना नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा कि हमें और अजित जोगी जी को (पूर्ण बहुमत मिलने का) पूरा भरोसा है लेकिन जहां तक भाजपा और कांग्रेस से गठबंधन की बात है तो ऐसा करने के बजाय हम विपक्ष में बैठना पसंद करेंगे।

मालूम हो कि जनता कांग्रेस-छत्तीसगढ़ (जे)-बसपा गठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार जोगी ने गुरुवार को मीडिया से बातचीत में कहा था कि राजनीति में किसी भी संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता। इसलिए कुछ भी हो सकता है, लेकिन मुझे पूरा विश्वास है कि ऐसी कोई स्थिति नहीं बनेगी।

उनसे पूछा गया था कि अगर जनता कांग्रेस-छत्तीसगढ़ (जे)-बसपा गठबंधन छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत हासिल नहीं कर पाता है, तो क्या वह भाजपा का साथ लेंगे। जोगी के इसी बयान पर मायावती ने शुक्रवार को प्रतिक्रिया दी है। प्रदेश की 90 में से 55 सीटों पर जनता कांग्रेस-छत्तीसगढ़ (जे) और 35 सीटों पर बसपा ने अपने प्रत्याशी खड़े किए हैं।

मैदान के महारथीः मध्यप्रदेश में क्या परिवर्तन लाने में कामयाब होंगे ज्योतिरादित्य

भारत ने कहा- चीन के साथ कई गलतफहमियां दूर हुईं

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें