ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशबच्ची का आधार कार्ड देखकर सबरीमाला मंदिर में जाने से रोका

बच्ची का आधार कार्ड देखकर सबरीमाला मंदिर में जाने से रोका

केरल के सबरीमाला मंदिर में जा रही 12 साल की बच्ची को  पुलिस ने रोक लिया। दरअसल बच्ची को ऑनलाइन बुकिंग के दौरान 10 साल का दिखाया गया था लेकिन पुलिस ने जब उसका आधार कार्ड चेक किया तो वह 12 साल की...

बच्ची का आधार कार्ड देखकर सबरीमाला मंदिर में जाने से रोका
एजेंसी,नई दिल्लीTue, 19 Nov 2019 03:06 PM
ऐप पर पढ़ें

केरल के सबरीमाला मंदिर में जा रही 12 साल की बच्ची को  पुलिस ने रोक लिया। दरअसल बच्ची को ऑनलाइन बुकिंग के दौरान 10 साल का दिखाया गया था लेकिन पुलिस ने जब उसका आधार कार्ड चेक किया तो वह 12 साल की थी। उसे पांबा कैंप से आगे नहीं बढ़ने दिया गया लेकिन उसका परिवार आगे बढ़ गया।

भगवान अयप्पा का मंदिर सबरीमाला शनिवार को 41 दिन के लिए खुला। पहले दिन 5 महिलाओं को मंदिर में जाने से रोका गया। महिलाओं को पांबा बेस कैंप से लौटा दिया गया। समाजिक कार्यकर्ताओं ने कहा कि इस तरह से महिलाओं को रोका जाना सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ है जो कि महिलाओं के पक्ष में था। 

पिछले हफ्ते शीर्ष अदालत ने 2018 के फैसले को एक बड़ी पीठ को चुनौती देने वाली याचिकाओं का उल्लेख किया था। याचिकाओं में फैसले की समीक्षा की मांग की गई थी कि सबरीमाला में 10 से 50 साल की उम्र के महिला भक्तों पर एक दशक पुराने प्रतिबंध को हटा दिया जाए। नई सात-न्यायाधीशों की पीठ विश्वास से जुड़े सात अन्य मामलों को भी देखेगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें