Checked girL Aadhar card stopped from going to Sabarimala temple - बच्ची का आधार कार्ड देखकर सबरीमाला मंदिर में जाने से रोका DA Image
6 दिसंबर, 2019|11:49|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बच्ची का आधार कार्ड देखकर सबरीमाला मंदिर में जाने से रोका

केरल के सबरीमाला मंदिर में जा रही 12 साल की बच्ची को  पुलिस ने रोक लिया। दरअसल बच्ची को ऑनलाइन बुकिंग के दौरान 10 साल का दिखाया गया था लेकिन पुलिस ने जब उसका आधार कार्ड चेक किया तो वह 12 साल की थी। उसे पांबा कैंप से आगे नहीं बढ़ने दिया गया लेकिन उसका परिवार आगे बढ़ गया।

भगवान अयप्पा का मंदिर सबरीमाला शनिवार को 41 दिन के लिए खुला। पहले दिन 5 महिलाओं को मंदिर में जाने से रोका गया। महिलाओं को पांबा बेस कैंप से लौटा दिया गया। समाजिक कार्यकर्ताओं ने कहा कि इस तरह से महिलाओं को रोका जाना सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ है जो कि महिलाओं के पक्ष में था। 

पिछले हफ्ते शीर्ष अदालत ने 2018 के फैसले को एक बड़ी पीठ को चुनौती देने वाली याचिकाओं का उल्लेख किया था। याचिकाओं में फैसले की समीक्षा की मांग की गई थी कि सबरीमाला में 10 से 50 साल की उम्र के महिला भक्तों पर एक दशक पुराने प्रतिबंध को हटा दिया जाए। नई सात-न्यायाधीशों की पीठ विश्वास से जुड़े सात अन्य मामलों को भी देखेगी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Checked girL Aadhar card stopped from going to Sabarimala temple