ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशChandrayaan 3 से इतिहास रचने वाले ISRO चीफ का बड़ा बयान, मंदिरों में सिर्फ भगवान का नाम...

Chandrayaan 3 से इतिहास रचने वाले ISRO चीफ का बड़ा बयान, मंदिरों में सिर्फ भगवान का नाम...

सोमनाथ ने कहा कि इस तरह की पहल से युवाओं को मंदिरों के प्रति आकर्षित करने में मदद मिलेगी, जहां वे अध्ययन कर सकते हैं, शाम में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा कर सकते हैं और अपने करियर को आगे बढ़ा सकते हैं।

Chandrayaan 3 से इतिहास रचने वाले ISRO चीफ का बड़ा बयान, मंदिरों में सिर्फ भगवान का नाम...
Madan Tiwariपीटीआई,नई दिल्लीMon, 20 May 2024 10:48 AM
ऐप पर पढ़ें

Chandrayaan 3 Update: पिछले साल इसरो के तीसरे मून मिशन चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग करवाकर इतिहास रचने वाले इसरो चीफ एस सोमनाथ ने अहम बयान दिया है। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के अध्यक्ष एस सोमनाथ ने मंदिरों में पुस्तकालय स्थापित करने की हिमायत करते हुए शनिवार को कहा कि इस तरह fकी पहल युवाओं को उपासना स्थलों पर लाने में मदद करेगी। केरल की राजधानी स्थित श्री उदियानूर देवी मंदिर द्वारा शुरुआत किए गए एक पुरस्कार ग्रहण करने के बाद सोमनाथ ने कहा कि मंदिर केवल ऐसे स्थान नहीं होने चाहिए जहां बुजुर्ग भगवान का नाम जपने के लिए आएं, बल्कि इसे "समाज में परिवर्तन लाने" का स्थान भी बनना चाहिए। 

उन्होंने मंदिर प्रबंधन से युवाओं को मंदिरों के प्रति आकृष्ट करने का आग्रह किया। उन्होंने इसरो के पूर्व अध्यक्ष जी. माधवन नायर से पुरस्कार प्राप्त करने के बाद कहा, "मुझे उम्मीद थी कि इस पुरस्कार वितरण समारोह में बड़ी संख्या में युवा आएंगे, लेकिन उनकी संख्या काफी कम है। मंदिर प्रबंधन को उन्हें मंदिरों के प्रति आकृष्ट करने की दिशा में काम करना चाहिए। मंदिरों में पुस्तकालय क्यों नहीं बनाए जाएं?" 

सोमनाथ ने कहा कि इस तरह की पहल से युवाओं को मंदिरों के प्रति आकर्षित करने में मदद मिलेगी, जहां वे अध्ययन कर सकते हैं, शाम में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा कर सकते हैं और अपने करियर को आगे बढ़ा सकते हैं। उन्होंने कहा, "अगर मंदिर प्रबंधन इस दिशा में काम करेगा तो इससे बड़े बदलाव आएंगे।" समारोह में शामिल होने वाले गणमान्य व्यक्तियों में पूर्व मुख्य सचिव के. जयकुमार और विधायक वी. के. प्रशांत भी शामिल थे।